1. हिन्दी समाचार
  2. ग्रामप्रधान की हत्या पर मायावती का सवाल, ‘मौजूदा सरकार और सपा में क्या अंतर?’

ग्रामप्रधान की हत्या पर मायावती का सवाल, ‘मौजूदा सरकार और सपा में क्या अंतर?’

Mayawatis Question On The Murder Of Grampradhan What Is The Difference Between The Present Government And The Sp

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के तरवा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को देर शाम हुए बवाल में प्रधान की हत्या कर दी गयी। इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि दलितों की इस प्रकार हत्या से वर्तमान भाजपा सरकार और सपा में क्या अन्तर रह गया है।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

मायावती ने ट्वीट किया, “आजमगढ़ के बांसगांव में दलित प्रधान सत्यमेव जयते पप्पू की स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या में नृशंस हत्या और एक अन्य की कुचलकर मौत की खबर अति-दु:खद है। यूपी में दलितों पर इस प्रकार हो रही जुल्म-ज्यादती व हत्या आदि से पूर्व की सपा व बीजेपी की वर्तमान सरकार में क्या अन्तर रह गया है?”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के तरवा थाने के बांसगांव में शुक्रवार को प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी को अंजाम दिया। भीड़ ने कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है। साथ ही तरवा थाने की बोगरिया पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। इस दौरान एक बच्चे की अज्ञात वाहन से कुचल कर मौत हो गयी। इससे भीड़ ने और उग्र होकर पुलिस चौकी के सामने खड़े वाहनों को फूंक डाला।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधान की हत्या व बच्चे की मौत पर शोक जताते हुए आश्रितों को 5-5 लाख रूपये की सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की है। मामले में थाना इंचार्ज और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। हत्यारोपितों के खिलाफ एनएसए के तहत कड़ी कार्रवाई करने के साथ-साथ उनकी जमीन जब्त करने के भी निर्देश दिये हैं।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...