1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Death Anniversary: Zeenat aman से तलाक से पहले ही Mazhar ने दुनिया को कह दिया था अलविदा, एक्ट्रेस से करते थे मारपीट

Death Anniversary: Zeenat aman से तलाक से पहले ही Mazhar ने दुनिया को कह दिया था अलविदा, एक्ट्रेस से करते थे मारपीट

बॉलीवुड के 70 के दशक के फेमस एक्टर मजहर खान (Mazhar Khan) ने कई बड़ी फिल्मों से नाम कमाया था। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म 'शान' (shan) के मशहूर गाने अब्बदुल है मेरा नाम सबकी खबर रखता हूं से मिली। मजहर खान (Mazhar Khan) ने अपने करियर की शुरुआत 1979 में आई फिल्म 'संपर्क' से की थी। लेकिन फिल्मों से ज्यादा वह अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में रहते थे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड के 70 के दशक के फेमस एक्टर मजहर खान (Mazhar Khan) ने कई बड़ी फिल्मों से नाम कमाया था। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘शान’ (shan) के मशहूर गाने अब्बदुल है मेरा नाम सबकी खबर रखता हूं से मिली। मजहर खान (Mazhar Khan) ने अपने करियर की शुरुआत 1979 में आई फिल्म ‘संपर्क’ से की थी। लेकिन फिल्मों से ज्यादा वह अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में रहते थे।

पढ़ें :- Siddharth Shukla का आखिरी गाना अधूरा इस दिन होगा रिलीज, Sidnaaz की दिखी अधूरी केमेस्ट्री

आपको बता दें, उनकी शादी उस वक्त की सबसे बड़ी अदाकारा जीनत अमान (zeenat aman) से हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात ‘शान’ फिल्म में ही हुई थी। दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। इस शादी को खूब लाइमलाइट मिली। लेकिन जीनत को नहीं पता था कि उन्हें इस शादी में अभी बहुत कुछ देखना है।

जीनत अमान (zeenat aman) की जिंदगी में एक वक्त ऐसा आ गया था जब वह अपनी शादी से बेहद परेशान थी। शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों का तलाह होने जा रहा था। लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि तलाक से पहले मजहर खान (Mazhar Khan) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। जानिए जीनत और मजहर की जिंदगी से जुड़ा ये किस्सा।

मजहर जीनत के साथ करते थे हाथापाई

जीनत अमान (zeenat aman) ने उनके परिवार के खिलाफ जाकर एक्टर मजहर खान (Mazhar Khan) से शादी की थी। शुरुआत में सब सही चल रहा था। दोनों की शादी मीडिया में उन दिनों सुर्खियों में रहती थी। लेकिन बाद में दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगे। आलम ये था की मजहर जीनत के साथ हाथापाई तक करने लगे थे। दरअसल, शादी के बाद जीनत और मजहर के दो बच्चे हुए लेकिन इसके बावजूह मजहर के बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आ रहा था।

पढ़ें :- Ileana D'Cruz ने लगाया हॉटनेस का तड़का, इंटरनेट पर मची सनसनी... देखें तस्वीरें

मजहर चाहते थे कि जीनत बॉलीवुड को छोड़ दें और घर के काम संभाले। लेकिन जीनत ने उनसे साफ मना कर दिया। जिसके बाद दोनों के बीच खूब मारपीट होने लगी।


जीनत उस जमाने की टॉप एक्ट्रेस थी , जबकि मजहर को फिल्मों में छोटे मोटे रोल कर कर ही काम चलाना पड़ता था। जीनत लगातार अपने पति के व्यवहार से परेशान हो गईं थीं।


ऐसे में उन्होंने अपनी 12 साल की शादी को तोड़ने का फैसला कर लिया। लेकिन तलाक होने से पहले ही जीनत के पति ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल, मजहर का निधन 16 सितंबर 1998 को किडनी खराब होने के कारण हो गया था।

पढ़ें :- Smita Patil Birth anniversary: महानायक के साथ एक बोल्ड सीन देने के बाद रात भर रोई थी स्मिता पाटिल, ऐसे हुए था खुलासा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...