MCD चुनाव 2017: मतदान शुरू, केजरीवाल, सिसोदिया ने डाला वोट

Mcd Election 2017 Voting Begins For Delhi Civic Polls

नई दिल्ली| दिल्ली नगर निगम चुनावों के 72 वार्डों के लिए रविवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया है, जो शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सिविल लाइन्स में वोट डालने पहुंचे। यहां पर केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी, बेटी, मां सब मौजूद थे। सभी ने एकसाथ मतदान किया। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया, कपिल मिश्रा के अलावा गोपाल राय ने भी मतदान किया।




उत्तर दिल्ली नगर निगम की (104) और दक्षिण दिल्ली नगर निगम की (104 ) और पूर्व दिल्ली नगर निगम की (64 ) सीटों के लिए 2,500 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं।

शहर के 13,022 मतदान केंद्रो पर 1.32 करोड़ से ज्यादा पात्र मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी,भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता दिन में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं।




चुनावों के मद्देनजर मतदान केंद्रो पर दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के 56,000 से ज्यादा सैनिक तैनात किए गए हैं। वोटों की गिनती 26 अप्रैल को होगी।

नई दिल्ली| दिल्ली नगर निगम चुनावों के 72 वार्डों के लिए रविवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया है, जो शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सिविल लाइन्स में वोट डालने पहुंचे। यहां पर केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी, बेटी, मां सब मौजूद थे। सभी ने एकसाथ मतदान किया। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया, कपिल मिश्रा के अलावा गोपाल राय ने भी मतदान किया। उत्तर दिल्ली नगर निगम की (104) और दक्षिण…