1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. MCD Election Results: केजरीवाल बने एमसीडी के नए बादशाह, चौथी बार जीत का BJP का टूटा सपना

MCD Election Results: केजरीवाल बने एमसीडी के नए बादशाह, चौथी बार जीत का BJP का टूटा सपना

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में लगातार चौथी बार जीतने का सपना भाजपा का टूट गया है। आम आदमी पार्टी ने भाजपा का ये सपना तोड़ दिया है। पिछले 15 साल से दिल्ली एमसीडी पर भाजपा का कब्जा था। वहीं, अब आम आदमी पार्टी ने एमसीडी पर अपना कब्जा जमा लिया है। एमसीडी चुनाव 2022 में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

MCD Election Results: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में लगातार चौथी बार जीतने का सपना भाजपा का टूट गया है। आम आदमी पार्टी ने भाजपा का ये सपना तोड़ दिया है। पिछले 15 साल से दिल्ली एमसीडी पर भाजपा का कब्जा था। वहीं, अब आम आदमी पार्टी ने एमसीडी पर अपना कब्जा जमा लिया है। एमसीडी चुनाव 2022 में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है।

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

वहीं, बीजेपी को पिछले चुनाव के मुकाबले 77 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। आम आदमी पार्टी को पिछली बार के मुकाबले 85 सीटों का फायदा हुआ है। बता दें कि, एमसीडी पर भाजपा की बादशाहत 1997 से कायम थी। 2022 के चुनाव को छोड़ दें तो इन 25 सालों में एमसीडी के लिए हुए पांच में से 4 चुनावों को बीजेपी ने फतह किया था। सिर्फ 2002 में बीजेपी को कांग्रेस से मात खानी पड़ी थी।

गौरतलब है कि, एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने स्थानीय मुद्दों को उठाया था, जिसका उसको फायदा भी मिला। भाजपा मोहल्ला क्लीनिक, सस्ती बिजली, पानी जैसी स्कीमों का काट नहीं ढूंढ़ पाई, जिसके कारण भापाज को नुकसान हुआ ह।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...