1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. MCD Mayor Election : AAP-BJP पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MCD Mayor Election : AAP-BJP पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MCD Mayor Election : आम आदमी पार्टी (AAP) व भाजपा (BJP) में एमसीडी (MCD) में पार्षद मनोनीत करने के मामले में चल रहे टकराव के बीच दिल्ली की मिनी सरकार को मंगलवार को 'बिग बॉस' नहीं मिल पाया। आम आदमी पार्टी का एक पार्षद निगम सचिव से बात करने के लिए जैसे ही मंच पर चढ़ा, भाजपा (BJP)  के पार्षदों ने इसका जबरदस्त विरोध किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

MCD Mayor Election : आम आदमी पार्टी (AAP) व भाजपा (BJP) में एमसीडी (MCD) में पार्षद मनोनीत करने के मामले में चल रहे टकराव के बीच दिल्ली की मिनी सरकार को मंगलवार को ‘बिग बॉस’ नहीं मिल पाया। आम आदमी पार्टी का एक पार्षद निगम सचिव से बात करने के लिए जैसे ही मंच पर चढ़ा, भाजपा (BJP)  के पार्षदों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। इसके बाद शोर थमता न देखकर सदन की कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। एक बार फिर नहीं हो पाया मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव।

पढ़ें :- Delhi Mayor Election : MCD सदन की कार्यवाही भारी हंगामे के बीच स्थगित, तीसरी बार टला मेयर चुनाव

आम आदमी पार्टी (AAP)  के पार्षद मनोनीत सदस्यों को सदन से बाहर करने की मांग करते रहे। उनका कहना था कि इसके बाद ही मेयर का इलेक्शन हो, जिसके बाद सदन कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया। जय भाजपा, तय भाजपा और जय मोदी का नारा लगने पर सदन में शोर मच गया। इस बीच वार्ड 245-250 पार्षदों की शपथ चल रही, फिर कुछ देर के ब्रेक के बाद शुरू होगी मेयर चुनाव के लिए वोटिंग। सोनी पांडेय ने बोला नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद, इसके बाद फिर से हंगामा हो गया। वहीं बृजेश कुमार ने बागेश्वर धाम की जय का लगाया नारा, इसके बाद सदन में लग रहे मोदी- मोदी के जबरदस्त नारे।

बॉबी किन्नर को मिली सर्वाधिक अटेंशन

बॉबी किन्नर ने शपथ लिया तो उन्हें सबसे ज्यादा अटेंशन मिला। दिल्ली में पहली बार कोई ट्रांसजेंडर चुनाव जीतकर सदन में पहुंचा है। बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी वार्ड से चुनाव जीता है और आज पार्षद के रूप में शपथ ग्रहण किया है। इसके बाद भाजपा की मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता ने शपथ ग्रहण किया।

शकीला बेगम ने जय श्रीराम की जगह जय सियाराम के नारे लगाने की दी सलाह

पढ़ें :- MCD Mayor Election : दिल्ली के उपराज्यपाल का ऐलान- MCD मेयर का चुनाव 6 फरवरी को
शकीला बेगम ने सदन में शपथ ग्रहण करने के बाद जय श्री राम की जगह, जय सियाराम का नारा लगाने की सलाह दी जिसके बाद सदन में हल्की नोकझोंक हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...