पाक का एफ 16 मार गिराया गया और भारतीय वायुसेना का मिग 21 और एक पायलेट लापता: एमईए

A

नई दिल्ली। बुधवार को पाकिस्तनी जेट के भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश को पूरी तरह नाकाम कर दिया गया। इस बात का खुलसा एमईए ने किया है। इस घटना में पाकिस्तान के एफ16 को मार गिरा गया है, जबकि भारतीय वायुसेना का मिग 21 और एक पाइलेट लापता है।

Mea Press Conference Of India Pak Situation :

मिनिस्ट्री आफ एक्सट्रनल आफेयर की प्रेम वार्ता के दौरान इस बात का खुलासा किया गया कि बुधवार को पाकिस्तनी जेट प्लनेस ने भारतीय हवाई सीमा ने घुसने की कोशिश की। पाकिस्तनी वायुसेना की कोशिश को भारतीय वायुसेना ने पूरी तरह नाकाम कर दिया।

इस दौरान भारतीय वायुसेना ने सीमा में घुस पाकिस्तानी एफ 16 को भी मारा गिराया जो पाकिस्तान की जमीन पर जा गिरा। इस कार्रवाई के दौरान भारतीय वायुसेना का मिग21 और प्लाइलेट दोनों लापता है। मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से इस का दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना का पाइलेट उनके कब्जे में है।

भारत सरकार इस बात की तस्दीक कर रही है। इससे अधिक इस प्रेस वार्ता ने कोई और जानकारी नहीं दी गयी। इस बीच सोशल मीडिया पर भारतीय वायुसना के पाइलेट का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। फिलहाल वीडियो की तस्दीक नहीं हो सकी है। कुछ घंटे पहले बंद किये गये 8 एयरपोर्ट का संचालन भी फिर से शुरू कर दिया गया।

नई दिल्ली। बुधवार को पाकिस्तनी जेट के भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश को पूरी तरह नाकाम कर दिया गया। इस बात का खुलसा एमईए ने किया है। इस घटना में पाकिस्तान के एफ16 को मार गिरा गया है, जबकि भारतीय वायुसेना का मिग 21 और एक पाइलेट लापता है। मिनिस्ट्री आफ एक्सट्रनल आफेयर की प्रेम वार्ता के दौरान इस बात का खुलासा किया गया कि बुधवार को पाकिस्तनी जेट प्लनेस ने भारतीय हवाई सीमा ने घुसने की कोशिश की। पाकिस्तनी वायुसेना की कोशिश को भारतीय वायुसेना ने पूरी तरह नाकाम कर दिया। इस दौरान भारतीय वायुसेना ने सीमा में घुस पाकिस्तानी एफ 16 को भी मारा गिराया जो पाकिस्तान की जमीन पर जा गिरा। इस कार्रवाई के दौरान भारतीय वायुसेना का मिग21 और प्लाइलेट दोनों लापता है। मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से इस का दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना का पाइलेट उनके कब्जे में है। भारत सरकार इस बात की तस्दीक कर रही है। इससे अधिक इस प्रेस वार्ता ने कोई और जानकारी नहीं दी गयी। इस बीच सोशल मीडिया पर भारतीय वायुसना के पाइलेट का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। फिलहाल वीडियो की तस्दीक नहीं हो सकी है। कुछ घंटे पहले बंद किये गये 8 एयरपोर्ट का संचालन भी फिर से शुरू कर दिया गया।