1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NDTV में Adani की इंट्री के बाद पांच फीसदी तक चढ़े मीडिया कंपनी के शेयर

NDTV में Adani की इंट्री के बाद पांच फीसदी तक चढ़े मीडिया कंपनी के शेयर

दाणी ग्रुप की एनडीटीवी मीडिया ग्रुप (Adani Group's NDTV Media Group) में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की खबरों के बाद बुधवार को शेयर बाजार में एनडीटीवी (NDTV )  के शेयरों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। एनडीटीवी (NDTV ) के शेयरों में पांच प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखी गई है। इसी के साथ कंपनी के शेयर दिन के अपर सर्किट को छू गए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप की एनडीटीवी मीडिया ग्रुप (Adani Group’s NDTV Media Group) में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की खबरों के बाद बुधवार को शेयर बाजार में एनडीटीवी (NDTV )  के शेयरों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। एनडीटीवी (NDTV ) के शेयरों में पांच प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखी गई है। इसी के साथ कंपनी के शेयर दिन के अपर सर्किट को छू गए।

पढ़ें :- Adani Group की इस कंपनी का शेयर बन गया रॉकेट, जानें इसके पीछे क्या है बड़ी वजह?

फिलहाल एनडीटीवी (NDTV )  के शेयरों की कीमत पांच प्रतिशत के उछाल के साथ 384.5 रुपये पर पहुंच गए हैं। यह दिन का अपर सर्किट लगाने के बाद 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) पर एनडीटीवी (NDTV )  के शेयरों में 4.99ः की उछाल आई। कंपनी के शेयरों ने 388.20 रुपये पर पहुंचते हुए दिन के अपर सर्किट को छू लिया है। यह कंपनी के बीते एक साल का उच्चतम स्तर है।

बता दें कि एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए अरबपति गौतम अदाणी (Billionaire Gautam Adani) ने एनडीटीवी (NDTV )  के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की है। अगर यह अधिग्रहण अपने अंजाम तक पहुंचता है तो देश में मीडिया का वर्तमान परिदृश्य बदल सकता है।

अदाणी ग्रुप (Adani Group) ने पहले ब्रॉडकास्टर में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी के अप्रत्यक्ष अधिग्रहण के बाद कंपनी में हिस्सेदारी को नियंत्रित करने वाले अतिरिक्त 26 प्रतिशत शेयरों को भी खरीदने की पेशकश की है।

पढ़ें :- Share Market News : शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स1093 अंक लुढ़का, निफ्टी भी धड़ाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...