1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Media को ‘लोकतंत्र के चौथे स्तभ‘ के रूप में संवैधानिक दर्जा दिया जाये : IMJU

Media को ‘लोकतंत्र के चौथे स्तभ‘ के रूप में संवैधानिक दर्जा दिया जाये : IMJU

इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन (IMJU) ने मीडिया को ‘लोकतंत्र के चौथे स्तभ‘ के रूप में संवैधानिक दर्जा (Constitutional Status) देने की केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से मांग की है। यूनियन के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि यूनियन के अध्यक्ष बाला भास्कर, केंद्रीय समिति के सदस्य विनोद मेशरूम और राजेंद्र कुमार ढाबां ने इस संदर्भ में एक मांगपत्र कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अनुपस्थिति में केंद्रीय मंत्री कृष्णा रेड्डी (Union Minister Krishna Reddy) को सौंपा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सिरसा। इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन (IMJU) ने मीडिया को ‘लोकतंत्र के चौथे स्तभ’ के रूप में संवैधानिक दर्जा (Constitutional Status) देने की केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से मांग की है। यूनियन के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि यूनियन के अध्यक्ष बाला भास्कर, केंद्रीय समिति के सदस्य विनोद मेशरूम और राजेंद्र कुमार ढाबां ने इस संदर्भ में एक मांगपत्र कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अनुपस्थिति में केंद्रीय मंत्री कृष्णा रेड्डी (Union Minister Krishna Reddy) को सौंपा है।

पढ़ें :- India-Australia FTA: आस्‍ट्रेलियाई संसद ने FTA को दी मंजूरी,5 साल में दोगुना होगा भारत-आस्‍ट्रेलिया का द्विपक्षीय व्यापार

पत्र की प्रति सर्वोच्चय न्यायालय के मुख्य न्यायधीश एन वी रमन्ना (Chief Justice of Supreme Court NV Ramanna) व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को भी पत्र भेजी गई है। पत्र में इसके अलावा पत्रकारों व उनके परिवार को आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) , स्वास्थ्य बीमा योजना (Health Insurance Plan) के दायरे में लाने, मजीठिया वेतन लागू करवाने, राज्य व केंद्रीय राजमार्गों पर टोल टेक्स से छूट, सोशल मीडिया नीति निर्धारण (social media policy making) समेत मांगें शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...