फेसबुक पर दोस्ती कर लोगों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ की कंकरखेड़ा थाना थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पहले फेसबुक पर लोगो को अपने जाल में फंसाकर उनसे दोस्ती करता था और उसके बाद उन्हें कहीं भी बुलाकर लूटपाट करता इतना ही नहीं ये गैंग लूट के बाद पीड़ित के साथ सामूहिक कुकर्म भी करता था ताकि समाज में शर्मिंदगी की वजह से पीड़ित वारदात को सार्वजनिक न कर सके। पुलिस ने इनके पास से लूट का माल बरामद कर किया है और गैंग द्वारा कारित कुकर्म की 6 घटनाओ का खुलासा किया है।



पुलिस की गिरफ्त में खड़े सुमित, नितिन, सोनू और देवेंद्र । ये चारो शातिर लूटेरे है जिन्होंने फेसबुक पर एक गे-क्लब बना रखा था । इस क्लब में ये युवाओ को फंसाकर उनसे मिलने और मिलकर गन्दी बात करने के लिए बुलाया करते थे । लोग भी इनके चक्कर में आकर लालच में इनके पास चले जाते थे । लड़को को फंसाने का काम सुमित किया करता था और गन्दी बात करने के लिए अपने पास बुलाया करता था । इस दौरान सुमित के अन्य तीनो साथी वहीं घात लगाकर बैठ जाया करते थे और चारो मिलकर पीड़ित के साथ पहले तो लूट किया करते थे और फिर पीड़ित किसी को न बताए इस लिए उसके साथ कुकर्म किया करते थे ये गैंग अब तक ऐसी ही 6 घटनाओ को अंजाम दे चुका ही।




दरअसल, इस गैंग की शिकायत एक पीड़ित ने कंकरखेड़ा पुलिस से कर दी थी । पुलिस ने इन चारो को गिरफ्तार कर लिया है और लूट का सामान भी बरामद कर लिया है। आरोपियों ने 6 घटनाओ को खुद कबूला है इनमे से तो आरोपी बीए कर चुके है जबकि एक आठवीं और एक इंटर पास है।