1. हिन्दी समाचार
  2. सोनिया गांधी के आवास पर हुई कांग्रेस संसदीय रणनीति ​दल की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सोनिया गांधी के आवास पर हुई कांग्रेस संसदीय रणनीति ​दल की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Meeting Of Congress Parliamentary Strategy Team At Sonia Gandhis Residence Discussions On These Issues

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस के सामने एक नई चुनौती बनी हुई है। वहीं मंगलवार संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसदीय रणनीति दल की बैठक हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए एके एंटनी, जयराम रमेश, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पी चिदंबरम, अधीर रंजन चौधरी और के सुरेश पहुंचे थे।

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

वहीं इस बैठक में पहुंचे सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि गुलाम नबी आजाद ने सर्वदलीय बैठक में हुई चर्चाओं के बारे में सभी को जानकारी दी है। हमने प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की और विपक्षी दलों के साथ भी बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है।गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की हार के बाद अपना पद छोड़ने पर अड़े हैं और कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी चुनी जा चुकीं हैं।

ऐसे में अब सबकी नजर लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद पर है। सूत्रों की माने तो इसके लिए तीन नामों की चर्चा है, जिसमें मनीष तिवारी, ​शशि थरूर और अधीर रंजन चौधरी है। बताया जा रहा है कि यह तीनों हिंदी और अंग्रेजी में अपनी बात को रख सकते हैं।

इनमें पहला नाम मनीष तिवारी का है, जो यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के अध्यक्ष रहे हैं। मनीष केंद्र में मंत्री रहे और दूसरी बार सांसद बने हैं। वहीं शशि थरूर तीसरी बार सांसद बने हैं, केंद्र में मंत्री रहे हैं। लेकिन उनके कई बयान विवादों में भी रहे और अपनी पत्नी की हत्या का आरोप का मामला उन पर अभी तक चल रहा है।

पढ़ें :- शराब से ही होती है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सुबह, 2 नंबर वाली तो बहुत बड़ी सुपरस्टार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...