1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी का छलका दर्द, कहा-इस्तीफा देने से पहले राहुल को बनानी चाहिए थी कोई व्यवस्था

कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी का छलका दर्द, कहा-इस्तीफा देने से पहले राहुल को बनानी चाहिए थी कोई व्यवस्था

Meeting Of The Working Committee Should Be Called Said Janardan Dwivedi On New Congress President

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस में चल रहे इस्तीफों के दौर के बीच वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी का दर्द छलका है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस्तीफा देने से पहले कोई व्यवस्था बनानी चाहिए थी। वहीं, नये अध्यक्ष के नाम को लेकर चल रही अटकलों के बीच उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्यसमिति की बैठक बुलाई जानी चाहिए और इस पर फैसला होना चाहिए।

पढ़ें :- सोनिया गांधी ने दी विजयादशमी की बधाई, कहा-अंत में सच की विजय ही नियति है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने संवाददाता सम्मेलन में यह सवाल भी किया कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के भीतर जो ‘बैठकें’ चल रही हैं, उनके लिए किसने अधिकृत किया है? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले अध्यक्ष को लेकर राहुल गांधी को कोई व्यवस्था बनानी चाहिए थी, जिसके बाद पद से इस्तीफा देना चाहिए था।  इससे पहले कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह ने भी कहा था कि जल्द कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर निर्णय किया जाए।

बता दें कि राहुल गांधी ने बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर नए अध्यक्ष को चुनने को कहा था। गौरतलब है कि जनार्दन द्विवेदी अपना पूरा जीवन कांग्रेस में बिताया है। लंबे समय तक कांग्रेस के महासचिव रहे हैं। 2018 में उन्होंने स्वेच्छा से रिटायरमेंट लिया था। द्विवेदी ने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पी वी नरसिम्हा राव और सोनिया गांधी के साथ काम किये हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...