1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mehbooba Mufti ने बीजेपी को दी बड़ी चुनौती, दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाएं

Mehbooba Mufti ने बीजेपी को दी बड़ी चुनौती, दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाएं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि यदि आपके अंदर दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Jammu and Kashmir) और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी (BJP) को चुनौती देते हुए कहा कि यदि आपके अंदर दम है तो ताजमहल (Taj Mahal) और लाल किले (Red Fort) को मंदिर बनाकर दिखाएं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बता दें कि देश में हिंदू मुस्लिम को लेकर एक मुद्दा खत्म नहीं होता है कि दूसरा उससे पहले ही तैयार हो जाता है। अभी ज्ञानवापी मस्जिद का मामला पेंडिंग है लेकिन इस बीच दुनिया के 7 अजूबों में शामिल मोहब्बत की निशानी ताजमहल को लेकर नया दावा सामने आया है।

इसी बीच केआरके ने ट्वीट में कहा कि ताजमहल को गिराकर मंदिर बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में अर्ज़ी लगाई है, मैं इस मामले पर विश्व हिंदू परिषद की हिमायत करता हूं, ये होना चाहिए और जल्द होना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट में केआरके ने लिखा,”अगर विश्व हिंदू परिषद कहे कि लाल किला भी एक मंदिर था तो उन्हें बहुत खुशी है। मैं इस मामले में उनकी पूरी तरह हिमायत करता हूं। केआरके ने आगे और लिखा कि आज अगर आप देश का अहम शख्स बनना चाहते हैं तो आपको भाजपा में का दामन थाम लें और अपोज़ीशन पार्टियों को गाली देना शुरू कर दें। भाजपा आपको अदालत और कोर्ट से बचाने की गारंटी देगी और आपको वाई कैटेगरी की सिक्युरिटी भी मुहैया कराएगी।

बता दें कि दिल्ली स्थित ऐतिहासिक इमारत कुतुब मीनार के नाम को बदलने की मांग तेज हो गई है। मंगलवार को हिंदू संगठनों के कुछ कार्यकर्ताओं ने कुतुब मीनार के पास हनुमान चालीसा का पाठ किया है। इतना ही नहीं हिंदू संगठनों ने कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तम्भ करने की मांग की है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

उधर, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी कई जगहों के नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अकबर रोड, हनुमान रोड, औरंगजेब लेन, तुगलक लेन के नाम बदला जाए। इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने NDMC चेयरमैन को पत्र लिखा है। इनके नाम महाराणा प्रताप, गुरु गोविंद सिंह, महर्षि वाल्मीकि और जनरल बिपिन रावत के नाम पर किए जाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...