1. हिन्दी समाचार
  2. टीम इंडिया के हारते ही महबूबा बोलीं, भगवा जर्सी के कारण मिली हार

टीम इंडिया के हारते ही महबूबा बोलीं, भगवा जर्सी के कारण मिली हार

Mehbooba Mufti Says Id Say Its The Jersey That Ended Indias Winning Streak

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। विश्वकप 2019 के एक अहम मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का भगवा और नीले रंग की जर्सी पहनने पर शुरू हुआ राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कई राजनीतिक दलों ने पहले ही इस रंग पर ऐतराज जताकर इस विवाद को हवा दी थी।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

अब जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद को और हवा दे दी है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इसलिए हारी क्योंकि उसके खिलाडिय़ों ने भगवा रंग की जर्सी पहनी हुई थी। टीम इंडिया की हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा आप मुझे अंधविश्वासी कहें लेकिन ये जर्सी ही है जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को विश्वकप 2019 में पहली बार रोका है।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। चलिए मैच के बहाने ही सही दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं। इससे पहले देश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्यों ने टीम इंडिया की जर्सी का रंग भगवा किए जाने पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने सवाल उठाए थे कि भारत सरकार सभी चीजों को भगवा करना चाहती है। सपा नेता अबू आजमी ने भी भगवा रंग पर सवाल उठाए थे। बता दें कि आईसीसी के नियम मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग के कपड़े पहनकर नहीं उतर सकतीं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और इंग्लैंड नीलें रंग की ड्रेस में मैच खेल रही हैं। ऐसे में टीम इंडिया की जर्सी का रंग बदल दिया गया।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...