1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पाकिस्तान को लेकर महबूबा मुफ्ती का आया बड़ा बयान, बोलीं-हम चाहते हैं कि वहां…

पाकिस्तान को लेकर महबूबा मुफ्ती का आया बड़ा बयान, बोलीं-हम चाहते हैं कि वहां…

जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (People's Democratic Party) की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर बयान दिया है। बता दें कि मुफ्ती अक्सर पाकिस्तान (Pakistan)  को लेकर सहानुभूति वाले बयान के लिए जानी जाती हैं। हालांकि उन्होंने इस बार पाकिस्तान (Pakistan) में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर संयमित बयान दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (People’s Democratic Party) की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर बयान दिया है। बता दें कि मुफ्ती अक्सर पाकिस्तान (Pakistan)  को लेकर सहानुभूति वाले बयान के लिए जानी जाती हैं। हालांकि उन्होंने इस बार पाकिस्तान (Pakistan) में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर संयमित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) हमारा पड़ोसी देश है। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि हम चाहते हैं कि वहां लोकतंत्र फले फूले। उन्होंने कहा कि मेरी चाहत है कि पड़ोसी मुल्कों में भी डेमोक्रेसी मजबूत हो। श्रीनगर से एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं महबूबा मुफ्ती से जब पाकिस्तान (Pakistan) के राजनीतिक संकट पर पूछा गया तो उन्होंने यह बात कही है।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ नया प्रधानमंत्री बनना तय

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान (Imran Khan) की सरकार गिर गई है। नेशनल असेंबली में नए पीएम के लिए वोटिंग होनी है। इसी बीच इमरान खान ने अपनी पार्टी पीटीआई के संसदीय सदस्यों की बैठक बुलाई है जो अभी भी जारी है। चर्चा है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI)के सभी सदस्य सामूहिक इस्तीफा देंगे। शहबाज शरीफ का पाकिस्तान का भारतीय समयानुसार साढ़े आठ बजे नया प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है। शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं।

अगर घाटी में सब कुछ ठीक तो यहां सुरक्षा बलों की संख्या क्यों बढ़ाई जा रही है?

इस बीच महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)  जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद लगातार केंद्र सरकार से नाराज चल रही हैं। रविवार को उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि सरकार जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों को दबाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मूकदर्शक बनकर यह सब देख रहे हैं। महबूबा ने कहा कि मुझे अब पीएम से कोई उम्मीद नहीं है। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)  ने कुपवाड़ा में कहा था कि अगर घाटी में सब कुछ ठीक है और शांति है तो यहां सुरक्षा बलों की संख्या क्यों बढ़ाई जा रही है?

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...