अच्छे बालों के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीज

अच्छे बालों के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीज
अच्छे बालों के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीज

लखनऊ। सफेद बालों को छुपाने के लिए ज़्यादातर लोग मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ लोग इसे कंडीशनिंग के लिए लगाते हैं। मेहंदी लगाते वक्त सभी के मन में यह रहता है कि रंग गहरा आएं। आज हम आपको कुछ नेचुरल चीजें बताएंगे जिसे मिलाने से इसका रंग गहरा आ जाता है। जानिए कैसे मेहंदी में मिलाना है और कितना मिलाना है।

  • सबसे पहले आपको लोहे की एक कढ़ाई लेना है। इस कढ़ाई में मेहंदी को डालना है। अब दूसरी चीज जिसकी जरूरत पड़ेगी वो है चाय पत्ती और लौंग का पानी। इसे बनाने के लिए डेढ़ गिलास पानी लें इसमें 3 चम्मच चाय पत्ती और 4 लौंग डाल दें। अब इसे इतना खौलाएं कि पानी एक गिलास रह जाएं। अब इसको छानकर ठंडा कर लें।
  • अब हमें चाहिए कत्था। वही कत्था जो पान में यूज होता है। इससे मेहंदी में शानदार कलर आता है। कत्था को कूटकर इसका दरदरा पाउडर बना लें।
  • मेहंदी का तेल। यह आसानी से मार्केट में मिल जाता है।

पैक बनाने का सही तरीका

{ यह भी पढ़ें:- जानिए सावन महीने में मेहंदी लगाने से क्या होते हैं फायदे }

  • मेहंदी में कत्था पाउडर मिलाएं, 8 से 10 बूंदें मेहंदी के तेल की डालें। अब इसमें चायपत्ती का पानी मिलाते जाएं और इसका पेस्ट बना लें। अब इसे 7-8 घंटे के लिए कढ़ाई में रहने दें। अगर आप इसे शाम को घोलकर सुबह लगाते हैं तो सही रिजल्ट मिलेगा।
  • अगर आपके बाल सफेद हैं तो इस पैक को हफ्ते में तीन बार लगाएं। अगर कालें हैं तो भी इसको लगाकर आप अच्छा कलर बालों में ला सकते हैं। इस पैक पहली ही बार में शानदार आपको बालों में देखने को मिलेगा।

लखनऊ। सफेद बालों को छुपाने के लिए ज़्यादातर लोग मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ लोग इसे कंडीशनिंग के लिए लगाते हैं। मेहंदी लगाते वक्त सभी के मन में यह रहता है कि रंग गहरा आएं। आज हम आपको कुछ नेचुरल चीजें बताएंगे जिसे मिलाने से इसका रंग गहरा आ जाता है। जानिए कैसे मेहंदी में मिलाना है और कितना मिलाना है। सबसे पहले आपको लोहे की एक कढ़ाई लेना है। इस कढ़ाई में मेहंदी को डालना है। अब…
Loading...