1. हिन्दी समाचार
  2. पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को झटका, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ SC पहुंची केंद्र सरकार

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को झटका, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ SC पहुंची केंद्र सरकार

Mehul Choksi Central Government Seek Urgent Hearing In Sc Against Bombay High Court Order

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपयों का चूना लगाने वाला हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी के मामले में केन्द्र सरकार और प्रवर्तन निदेशालेय सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। केन्द्र और प्रवर्तन निदेशालय ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। बॉक्बे हाईकोर्ट ने मेहुल चौकसी के स्वास्थ्य संबंधी दस्तावेज मांगे हैं कि क्या वह भारत यात्रा कर सकता है या नहीं। वहीं हाईकोर्ट के इस फैसले को केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

पढ़ें :- पैतृक गांव अस्थियां लेकर पहुंचे चिराग पासवान, कहा- पापा के जाने के बाद मैं अकेला पड़ गया हूं

केन्द्र सरकार ने मेहुल चौकसी की यात्रा कर पाने में सक्षम होने के लिए उसकी चिकित्सीय रिपोर्ट की आवश्यकता पर बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है। इस याचिका में कहा जा रहा है कि हाईकोर्ट के फैसले से चौकसी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पर असर पड़ेगा। बता दें कि मेहुल चौकसी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल हलफनामें में कहा था कि उसने मामले के अभियोजन से बचने के लिए नहीं बल्कि अपने इलाज के लिए देश छोड़ा था।

पीएनबी बैंक के करोड़ों रुपयें के घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी अभी कै​रेबिआई देश एंटीगुआ में रह रहा है। चौकसी ने अपने वकील विजय अग्रवाल के जरिए दाखिल हलफनामा दायर कर कहा कि उसने विदेशों में मेडिकल जांच और उपचार के लिए जनवरी 2018 में देश छोड़ा था। वहीं प्रवर्तन निदेशल के आवेदन में चौकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का अनुरोध किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...