मेलानिया ट्रंप ‘हैप्पीनेस क्लास’ देखने पहुंची, बच्चों ने किया स्वागत, सीएम केजरीवाल ने जताई खुशी

Melania Trump
मेलानिया ट्रंप 'हैप्पीनेस क्लास' देखने पहुंची, बच्चों ने किया स्वागत, सीएम केजरीवाल ने जताई खुशी

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दूसरे दिन दिल्ली में हैं। ट्रंप इस दौरान पीएम मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में है, जबकि मेलानिया ट्रंप दिल्ली की सरकारी स्कूलों का दौरा करने पहुंची हैं मेलानिया ट्रंप नानकपुर के सर्वोदय विद्यालय पहुंच चुकी हैं।

Melania Trump Arrived To See Happiness Class Children Welcomed Cm Kejriwal Expressed Happiness :

इस मौके पर मेलानिया ट्रंप दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘हैप्पीनेस क्लास’ के बारे में विस्तार से जानेंगी। स्कूल पहुंचने के बाद बच्चों ने मेलानिया ट्रंप का जोरदार स्वागत किया। बच्चों ने मेलानिया ट्रंप का टीका लगाकर और आरती उतारकर स्वागत किया।

वहीं, मेलानिया के स्कूल दौरे से पहले सीएम अरविदं केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बधाई दी है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हमें खुशी है कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी हमारे स्कूल में आ रही हैं। हमारे शिक्षकों, छात्रों और दिल्ली वालों के लिए बहुत बड़ा दिन है। सदियों से भारत ने दुनिया को आध्यात्मिकता सिखाई है।

मुझे खुशी है कि वह हमारे स्कूल से खुशी का संदेश लेकर वापस जाएंगी। गौरतलब है कि, दिल्ली सरकार के स्कूलों में करीब डेढ़ साल पहले हैप्पीनेस करिकुलम शुरू किया गया था। इसके तहत हर दिन बच्चों को एक स्पेशल क्लास दी जाती है, जिसका नाम ‘हैप्पीनेस क्लास’ रखा गया है।

इस क्लास का मकसद बच्चों में सकारात्मकता पैदा करना है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली हैप्पीनेस क्लास 45 मिनट की होती है। हर दिन एक पीरियड हैप्पीनेस क्लास का होता है। इसमें नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चों को शामिल किया जाता है।

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दूसरे दिन दिल्ली में हैं। ट्रंप इस दौरान पीएम मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में है, जबकि मेलानिया ट्रंप दिल्ली की सरकारी स्कूलों का दौरा करने पहुंची हैं मेलानिया ट्रंप नानकपुर के सर्वोदय विद्यालय पहुंच चुकी हैं। इस मौके पर मेलानिया ट्रंप दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'हैप्पीनेस क्लास' के बारे में विस्तार से जानेंगी। स्कूल पहुंचने के बाद बच्चों ने मेलानिया ट्रंप का जोरदार स्वागत किया। बच्चों ने मेलानिया ट्रंप का टीका लगाकर और आरती उतारकर स्वागत किया। वहीं, मेलानिया के स्कूल दौरे से पहले सीएम अरविदं केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बधाई दी है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हमें खुशी है कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी हमारे स्कूल में आ रही हैं। हमारे शिक्षकों, छात्रों और दिल्ली वालों के लिए बहुत बड़ा दिन है। सदियों से भारत ने दुनिया को आध्यात्मिकता सिखाई है। मुझे खुशी है कि वह हमारे स्कूल से खुशी का संदेश लेकर वापस जाएंगी। गौरतलब है कि, दिल्ली सरकार के स्कूलों में करीब डेढ़ साल पहले हैप्पीनेस करिकुलम शुरू किया गया था। इसके तहत हर दिन बच्चों को एक स्पेशल क्लास दी जाती है, जिसका नाम 'हैप्पीनेस क्लास' रखा गया है। इस क्लास का मकसद बच्चों में सकारात्मकता पैदा करना है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली हैप्पीनेस क्लास 45 मिनट की होती है। हर दिन एक पीरियड हैप्पीनेस क्लास का होता है। इसमें नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चों को शामिल किया जाता है।