दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी मेलानिया ट्रंप, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटाया गया

kejariwal
दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी मेलानिया ट्रंप, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटाया गया

नई दिल्ली। मिलेनिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है। पहले कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था।

Melania Trump To Visit Delhis Government School Kejriwal And Sisodias Name Removed From The Program :

25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी। दरअसल, वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली ‘हैप्पीनेस करिकुलम’ (Happiness Curriculum) को देखना चाहती हैं। इस कोर्स की देश-दुनिया में काफी चर्चा हुई थी। इसका उद्देश्य पढ़ाई के दौरान बच्चों को खुश रहना सिखाया जाता है। अब इस कार्यक्रम की लिस्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बाहर हो गए हैं।

1 घंटा स्कूल में समय बिताएंगी मेलानिया

दिल्ली के लिए ये इसलिए भी सम्मान की बात है, क्योंकि पहली बार दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला विशेष मेहमान होंगी। इस दौरान मेलानिया ट्रम्प हैप्पीनेस क्लास में बच्चों के साथ समय बिताएंगी। ये जानने की कोशिश करेंगी कि कैसे सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच तनाव कम किया जाता है। लगभग 1 घंटे का समय मिलानिया ट्रंप सरकारी स्कूल में बिताएंगी।

24 फरवरी को आएंगे ट्रंप

आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी की दोपहर को अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा अमेरिकी अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी होगा। अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा रवाना हो जाएंगे, जहां वे विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करेंगे। अपने दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी आगरा नहीं जाएंगे। पहले ये खबरें आई थीं कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ताजमहल देखने जा सकते हैं।  
 

नई दिल्ली। मिलेनिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है। पहले कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था। 25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी। दरअसल, वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली 'हैप्पीनेस करिकुलम' (Happiness Curriculum) को देखना चाहती हैं। इस कोर्स की देश-दुनिया में काफी चर्चा हुई थी। इसका उद्देश्य पढ़ाई के दौरान बच्चों को खुश रहना सिखाया जाता है। अब इस कार्यक्रम की लिस्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बाहर हो गए हैं। 1 घंटा स्कूल में समय बिताएंगी मेलानिया दिल्ली के लिए ये इसलिए भी सम्मान की बात है, क्योंकि पहली बार दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला विशेष मेहमान होंगी। इस दौरान मेलानिया ट्रम्प हैप्पीनेस क्लास में बच्चों के साथ समय बिताएंगी। ये जानने की कोशिश करेंगी कि कैसे सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच तनाव कम किया जाता है। लगभग 1 घंटे का समय मिलानिया ट्रंप सरकारी स्कूल में बिताएंगी। 24 फरवरी को आएंगे ट्रंप आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी की दोपहर को अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा अमेरिकी अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी होगा। अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा रवाना हो जाएंगे, जहां वे विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करेंगे। अपने दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी आगरा नहीं जाएंगे। पहले ये खबरें आई थीं कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ताजमहल देखने जा सकते हैं।