1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विधानसभा में सुरक्षा की गारंटी पर ही विपक्षी सदस्य जाएंगें सदन : तेजस्वी यादव

विधानसभा में सुरक्षा की गारंटी पर ही विपक्षी सदस्य जाएंगें सदन : तेजस्वी यादव

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने विधानसभा सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को पत्र लिखा है। उन्होंने पिछले सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में विपक्षी सदस्यों के साथ मारपीट की घटना के दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से अवगत कराने का आग्रह किया है। इसके साथ ही कहा कि सदस्यों को सुरक्षा की गारंटी दी जाए ताकि सदन में जाने से डर रहे विधायक 26 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र में हिस्सा ले सकें ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने विधानसभा सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को पत्र लिखा है। उन्होंने पिछले सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में विपक्षी सदस्यों के साथ मारपीट की घटना के दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से अवगत कराने का आग्रह किया है। इसके साथ ही कहा कि सदस्यों को सुरक्षा की गारंटी दी जाए ताकि सदन में जाने से डर रहे विधायक 26 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र में हिस्सा ले सकें ।

पढ़ें :- Big News: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, कुछ दिन पहले अपनी ही पार्टी पर बोले थे हमला

श्री यादव ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को 13 जुलाई को लिखे पत्र की प्रति बुधवार को सोशल मीडिया पर जारी किया है, जिसमें उन्होंने सभा अध्यक्ष से कहा है कि 23 मार्च 2021 को विधानसभा परिसर में विपक्षी विधायकों के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार की घटना में संलिप्त पुलिस और प्रशासन के कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए 03 अप्रैल 2021 को पत्र लिखा था । उन्होंने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि इस घृणित और हिंसात्मक घटना के विरुद्ध समुचित कार्रवाई की गई होगी। इसके साथ ही ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी समुचित दिशा-निर्देश सभी संबंधितों को जारी किए गए होंगे ।

पढ़ें :- लालू प्रसाद यादव बोले- तेजस्वी बनें बिहार के सीएम , नीतीश कुमार जाएंगे दिल्ली

नेता प्रतिपक्ष ने सभाध्यक्ष से इस मामले में दोषी पदाधिकारियों और कर्मियों पर की गई कार्रवाई से उन्हें तथा सभी सदस्यों को अवगत कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 23 मार्च की घटना की वजह से सभी सदस्य आगामी सत्र में सदन आने से डर रहे हैं । सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक कर उनसे कहा है कि सभा अध्यक्ष से इस घटना में संलिप्त पदाधिकारियों और कर्मियों पर समुचित कार्रवाई करते हुए विधायकों को सुरक्षा की गारंटी दिलाई जाए ताकि सभी विपक्षी सदस्य बिना भय के जनता के सवालों को सदन में रख सकें ।

श्री यादव ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर में घटित घृणित घटना पर कार्रवाई करना अत्यंत आवश्यक है अन्यथा इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा । उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की मर्यादा और संसदीय प्रणाली बचाने के साथ साथ सदस्यों का मनोबल बनाए रखने के लिए भी आवश्यक है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...