1. हिन्दी समाचार
  2. पुरुष रात को सोते समय 1 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें इसका कमाल

पुरुष रात को सोते समय 1 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें इसका कमाल

Men Should Drink 1 Clove Of Water While Sleeping At Night Then See Its Amazing

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: आयुर्वेदिक दवा लौंग एंटीसेप्टिक, जीवाणुरोधी और एनाल्जेसिक के रूप में काम करता हैं। यह फैटी एसिड, फाइबर, विटामिन, ओमेगा -3 एवं खनिजों का अच्छा स्रोत है, और साथ ही लोंग हमारे शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करता है। ज्यादाकर लोग लौंग को मसाले के रूप में यूज किया जाता है। लेकिन अगर रोज रात को सोने से पहले एक लौंग खाएं तो यह कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स देता है। इसमें कैल्शियम, फास्फोरस, आयरन, सोडियम, पोटैशियम और विटामिन C पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

सर्दियों में कोई न कोई बिमारी हो ही जाती है जिसमें सर्दी लगना सबसे आम है। ऐसे में आप लौंक के तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर इस्तेमाल करें। ऐसी समस्या जल्द ही ठीक हो जाएगी। अगर किसी को रोजाना पेट दर्द रहता है, पाचन शक्ति कमजोर है तो रात सोने से पहले गुनगुने पानी के साथ वह दो लौंग निगल ले या फिर खाना खाने के बाद एक लुंग चबा ले। कुछ दिन ऐसा करने से पेट दर्द की परेशानी काफी कम हो जाएगी।

पेट दर्द के अलावा सिर दर्द ठीक करने में भी सहायक है ये लौंग। इसके लिए जब भी सिर में दर्द हो तो पेन किलर की जगह एक-दो लौंग गुनगुने पानी के साथ लें, कुछ ही देर में आराम मिल जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि यह लौंग अन्य पेन किलर की तरह कोई साइड इफेक्ट भी नहीं करती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...