पुरुष हॉकी : भारत ने रोमांचक मुकाबले में आस्ट्रिया को हराया

Britain Hockey

Mens Hockey India Defeated Austria In The Exciting Encounter

आम्सटलव | रमनदीप सिंह और चिंग्लेसाना सिंह कंजुगम के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रिया के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में 4-3 से जीत हासिल की। आस्ट्रिया के खिलाफ अपने यूरोप टूर का भारत ने फाइनल मैच खेला था।

इससे पहले भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए दो मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी।

इस मैच में ओलिवर बिंदेर की ओर से 14वें मिनट में किए गए गोल के दम पर आस्ट्रिया ने 1-0 से बढ़त हासिल की। हालांकि, दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम को अच्छी टक्कर दी।

रमनदीप ने 25वें मिनट में पेनाल्टी पर मिले अवसर को गोल में तब्दील कर भारत का खाता खोला और स्कोर 1-1 से बराबर किया।

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में रमनदीप ने अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए 32वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 2-1 से बढ़त दी। 37वें मिनट में चिंग्लेसाना की ओर से भारत के लिए तीसरा गोल किया गया और टीम ने 3-1 की बढ़त हासिल की।

चौथे क्वार्टर में आस्ट्रिया ने भी अपने खेल को मजबूत कर मिशेल कोर्पर (53वें मिनट) और पैट्रिक (55वें मिनट) की ओर से किए गए गोल के दम पर स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया।

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम मिनट में चिंग्लेसाना ने चौथा गोल कर भारत के लिए जीत पक्की की। इस प्रकार भारतीय टीम ने आस्ट्रिया को 4-3 से मात दी।

आम्सटलव | रमनदीप सिंह और चिंग्लेसाना सिंह कंजुगम के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रिया के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में 4-3 से जीत हासिल की। आस्ट्रिया के खिलाफ अपने यूरोप टूर का भारत ने फाइनल मैच खेला था। इससे पहले भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए दो मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी। इस मैच में ओलिवर बिंदेर की ओर से 14वें मिनट में किए गए गोल के…