Mercedes-Benz ने अपनी इस कार से उठाया पर्दा, जानें क्या है खास

Mercedes-Benz-Logo
Mercedes-Benz ने अपनी इस कार से उठाया पर्दा, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने Frankfurt Motor Show में पेश करने से पहले ही आधिकारिक रूप से 2020 GLE Coupe पर से पर्दा हटा दिया है। नई लग्जरी कूपे में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इसकी बिक्री साल 2020 के बीचों-बीच शुरू कर सकती है। GLE Coupe एक तरीके से स्टैंडर्ड GLE का बीफ्ड-अप वर्जन है। जमर्नी की दिग्गज कार निर्माता ने इस कार के दो टर्बो डीजल इंजन से भी पर्दा हटा दिया है।

Mercedes Benz Lifted The Curtain From This Car Know What Is Special :

दरअसल, GLE Coupe के ग्रिल और हैडलैंप में हल्का सा बदलाव किया गया है। हालांकि, इसके साइड प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसका लंबा और बॉक्सी स्टांस को लो-रूफ लाइन से बदला गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार का वजन पहले के मुकाबले ज्यादा हो गया है। Mercedes-Benz ने अपनी नई GLE Coupe की लंबाई को 9 मिलीमीटर बढ़ा दिया है। वहीं, पहले के मुकाबले यह 7 मिलीमीटर और भी चौड़ी हो गई है। इसके व्हीलबेस को 20 मिलीमीटर तक बढ़ाया गया है।

वहीं, मिली के मुताबिक इसमें दो 3-लीटर इनलाइन-6 फोर्स-फेड डीजल इंजन में विकल्प चुनने का मौका दे रही है। GLE Coupe 350d इंजन 272 PS की मैक्सिम पावर और 600 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं, इससे ज्यादा पावरफुल वर्जन वाला इंजन 400d 330 PS की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। दोनों ही इंजन में 9G-TRONIC ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

बता दें, इस SUV में Slippery, Comfort, Sport, Sport+ और Individual जैसे ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे, जिससे ड्राइवर और यात्रियों को बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें 2 ऑफ-रोड स्पेसिफिक सेटिंग्स दी गई हैं। इनमें Trail और Sand शामिल है। इसमें MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक्टिव स्टॉप ओर गो-असिस्ट, AIRMATIC सस्पेंशन और AMG एक्टिव राइड कंट्रोल रोल स्टेबलाइजेंशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने Frankfurt Motor Show में पेश करने से पहले ही आधिकारिक रूप से 2020 GLE Coupe पर से पर्दा हटा दिया है। नई लग्जरी कूपे में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इसकी बिक्री साल 2020 के बीचों-बीच शुरू कर सकती है। GLE Coupe एक तरीके से स्टैंडर्ड GLE का बीफ्ड-अप वर्जन है। जमर्नी की दिग्गज कार निर्माता ने इस कार के दो टर्बो डीजल इंजन से भी पर्दा हटा दिया है। दरअसल, GLE Coupe के ग्रिल और हैडलैंप में हल्का सा बदलाव किया गया है। हालांकि, इसके साइड प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसका लंबा और बॉक्सी स्टांस को लो-रूफ लाइन से बदला गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार का वजन पहले के मुकाबले ज्यादा हो गया है। Mercedes-Benz ने अपनी नई GLE Coupe की लंबाई को 9 मिलीमीटर बढ़ा दिया है। वहीं, पहले के मुकाबले यह 7 मिलीमीटर और भी चौड़ी हो गई है। इसके व्हीलबेस को 20 मिलीमीटर तक बढ़ाया गया है। वहीं, मिली के मुताबिक इसमें दो 3-लीटर इनलाइन-6 फोर्स-फेड डीजल इंजन में विकल्प चुनने का मौका दे रही है। GLE Coupe 350d इंजन 272 PS की मैक्सिम पावर और 600 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं, इससे ज्यादा पावरफुल वर्जन वाला इंजन 400d 330 PS की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। दोनों ही इंजन में 9G-TRONIC ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। बता दें, इस SUV में Slippery, Comfort, Sport, Sport+ और Individual जैसे ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे, जिससे ड्राइवर और यात्रियों को बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें 2 ऑफ-रोड स्पेसिफिक सेटिंग्स दी गई हैं। इनमें Trail और Sand शामिल है। इसमें MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक्टिव स्टॉप ओर गो-असिस्ट, AIRMATIC सस्पेंशन और AMG एक्टिव राइड कंट्रोल रोल स्टेबलाइजेंशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।