1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास 3 मार्च को होगी लॉन्च

मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास 3 मार्च को होगी लॉन्च

वर्तमान सातवीं पीढ़ी के मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास पर आधारित, मेबैक संस्करण प्रमुख सेडान का सबसे शानदार संस्करण है और 3 मार्च, 2022 को भारत में बिक्री के लिए जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मर्सिडीज 3 मार्च 2022 को भारत में अल्ट्रा-शानदार मेबैक एस-क्लास लॉन्च करेगी। नई कार मर्सिडीज-मेबैक डब्ल्यू 222 की जगह लेगी जो यहां एस 560 और एस 650 वेरिएंट में बिक्री के लिए थी। पहियों पर लक्जरी को बढ़ाने के लिए लागू की गई बेहतरीन ऑटोमोटिव तकनीक का प्रतिनिधित्व करते हुए, मेबैक एस-क्लास की कीमत 2.00 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

सातवीं पीढ़ी के एस-क्लास के आधार पर, मेबैक हर कोने से अपने अत्यधिक मूल्य टैग से मेल खाता है। बाहरी और आंतरिक दोनों स्टाइलिंग संकेतों के साथ एस-क्लास पर निर्मित होते हैं और मेबैक संस्करण के लिए विशेष सुविधाएँ देते हैं। हम सामने की तरफ मेबैक वर्टिकल-स्लेटेड रेडिएटर ग्रिल देखते हैं, जिसमें फ्रंट बम्पर के लिए क्रोम मेश एयर इंटेक है। भारत में बेचे जाने वाले लंबे व्हीलबेस एस-क्लास की तुलना में, मेबैक एस-क्लास में दूसरी पंक्ति में अधिक लेग-रूम को मुक्त करने के लिए 180 मिमी लंबा व्हीलबेस है। और यह इस ट्रिम के लिए विशेष रूप से मिश्र धातु पहियों पर चलता है।

मेबैक में केबिन एक व्यापक अपग्रेड है। इसमें मसाज फंक्शन के साथ हीटेड और कूल्ड के लिए अपहोल्स्ट्री और ट्रिम विकल्पों की एक लंबी सूची है। पीछे की सीटों में रिक्लाइन एडजस्टमेंट, फोल्डिंग टेबल, लेग सपोर्ट, ब्लाइंड्स और कई अन्य फीचर भी मिलते हैं। पीछे के दरवाजे विद्युत रूप से संचालित होते हैं, और कप-धारकों का तापमान समायोजन होता है। एमबीयूएक्स एस-क्लास के समान बड़ी स्क्रीन के माध्यम से पीछे के यात्रियों के लिए अतिरिक्त स्क्रीन के साथ उपलब्ध है।

पावरवाइज, आउटगोइंग मेबैक के पास वी8 और वी12 इंजन विकल्प था, नई मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एस 580 और एस 680 वेरिएंट में बेचा जाता है। S 580 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 द्वारा संचालित है जो 510bhp बनाता है और S 680 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो V12 द्वारा संचालित है जो 612bhp बनाता है, दोनों कारें 4MATIC AWD तकनीक, रियर-व्हील स्टीयरिंग, एयर सस्पेंशन के साथ आती हैं।

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक के बाद मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास भारत में दूसरा मेबैक उत्पाद होगा। प्रतिस्पर्धा के लिहाज से, कार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोल-रॉयस घोस्ट और बेंटले फ्लाइंग स्पर के खिलाफ जाती है। मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की कीमत 1.59 करोड़ रुपये से 1.66 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच है। भारत में मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास की कीमत 2 करोड़ रुपये को पार करने की उम्मीद है।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...