1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पारा लुढ़का,ठंड और बर्फीली हवाओं से कांपते रहे लोग

पारा लुढ़का,ठंड और बर्फीली हवाओं से कांपते रहे लोग

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज: आधा दिसंबर बीतने के बाद शुक्रवार को जिले में ठंड और बर्फीली हवाओं से दिनभर लोग कांपते रहे। पूरे दिन आसमान में बदरी छायी रही। हाड़कंपा देने वाली ठंड से बच्चे, बूढ़े सहित पशु-पक्षी भी बेहाल दिखे। जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान मात्र पांच डिग्री पर रिकार्ड किया गया।

पढ़ें :- पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा-भाजपा के लिए ये ‘रेड अलर्ट’ है

पारा लुढ़कने से ठंड के साथ गलन बढ़ गई है, और लोग ठंड से बेहाल हैं। पिछले 15 दिनों से तराई में ठंड कहर बरपा रही है। हर तरफ गर्म कपड़ों से लदे लोग ठंड से अपना बचाव करने में जुटे हुए हैं। अगर घर में बैठे तो गलन व ठिठुरन से बच्चे, बड़े सभी कांप रहें हैं।

जबकि सड़क पर निकले तो मानो किसी ने बर्फ की फैक्ट्री में ढकेल दिया हो। बर्फीली हवाएं शरीर में नश्तर की तरह चुभ रहीं हैं। सूर्य के दर्शन नहीं होने से हर तबका परेशान है। कोहरे के चलते जहां आम राहगीरों को दिक्कत हो रही, वहीं महराजगंज-गोरखपुर और महराजगंज-निचलौल तथा गोरखपुर-सोनौली रोड पर चलने वाली रोडवेज बसों की रफ्तार भी धीमी रही, वह दिन में लाइट जलाकर चलती रहीं।

सरकारी कार्यालयों में भी ठंड का इसका असर दिखा। फरियादियों की संख्या जहां नहीं के बराबर रही । अधिकतर कर्मचारी अपने कार्यालय में हीटर लगाकर काम निपटाने में जुटे रहे।

पढ़ें :- Akhilesh-Jayant Rally: अखिलेश यादव का बड़ा हमला, कहा-पश्चिम यूपी में बीजेपी का सूरज हमेशा के लिए डूब जाएगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...