1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुध कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में करेंगे गोचर, 2 नवंबर से इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

बुध कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में करेंगे गोचर, 2 नवंबर से इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है। ग्रह के राशि (Zodiac Signs) परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। बता दें कि आगामी 2 नवंबर को बुध (Mercury) कन्या राशि (Virgo sun sign) से निकलकर तुला राशि (Libra) में गोचर करेंगे। इसके बाद फिर 21 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे, बाद में बुध का गोचर वृश्चिक राशि में होगा। ज्योतिष शास्त्र में बुध को प्रभावशाली ग्रह माना गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Astrology : ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है। ग्रह के राशि (Zodiac Signs) परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। बता दें कि आगामी 2 नवंबर को बुध (Mercury) कन्या राशि (Virgo sun sign) से निकलकर तुला राशि (Libra) में गोचर करेंगे। इसके बाद फिर 21 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे, बाद में बुध का गोचर वृश्चिक राशि में होगा। ज्योतिष शास्त्र में बुध को प्रभावशाली ग्रह माना गया है। यह वाणी और बुद्धि को प्रभावित करते हैं, इससे करियर पर भी प्रभाव पड़ता है। बुध ग्रह (Mercury Planet) का तुला राशि (Libra)  में गोचर होने से इन 4 राशि वालों को होगा लाभ।

पढ़ें :- देखिये केसर के 7 लाभ: यह आपकी किस्मत को चमकाता है और वित्तीय नुकसान की भरपाई करने में मदद करता है।

कर्क(Cancer)- बुध राशि परिवर्तन से कर्क राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे। इस राशि में बुध चतुर्थ भाव में रहेंगे और पारिवारिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। करियर में भी सफलता मिलने की संभावना है। बुध राशि परिवर्तन से कर्क राशि वालों को धन लाभ भी हो सकता है।

कन्या (Virgo sun sign) – कन्या राशि वालों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। इस दौरान बुध आपके द्वितीय और तृतीय भाव में रहेंगे। बुध के इस गोचर से आर्थिक परेशानियां दूर होंगी और धन लाभ के योग बनेंगे।

मेष(Aries) – बुध का तुला राशि में गोचर होने से आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। इस दौरान सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ होने के साथ मान-सम्मान में वृद्धि की संभावना है।

मकर(Capricorn) – गोचर काल में मकर राशि वालों के सभी बिगड़े काम बनेंगे। बुध राशि परिवर्तन से आपको करियर में सफलता हासिल होगी। हालांकि आर्थिक मामलों में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

पढ़ें :- जानिए शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...