सास-बहू सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि सुधीर त्रिपाठी ने दिया स्वस्थ समाज का संदेश

IMG-20190719-WA0020

महराजगंज: सास बहू में जब तक अच्छा तालमेल नहीं होगा,परिवार ढंग से नहीं चल सकता। सास बहू को बेटी की तरह माने और बहू भी सास को अपनी मां की तरह माने तो सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

Message Of A Healthy Society Given By Sudhir Tripathi As The Chief Of The Saas Bahu Conference :

सफाई पर विशेष ध्यान दें तमाम बीमारियों से स्वतः छुटकारा मिल सकता है। उक्त बातें शुक्रवार को नगर पंचायत सोनौली के सभागार में जनसंख्या पखवाड़ा अंतर्गत आयोजित सास-बहू सम्मेलन कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि नगर पंचायत सोनौली के वरिष्ठ नेता सुधीर त्रिपाठी ने बड़ी संख्या में उपस्थित आशा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित करते कहा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर द्वारा आयोजित सास बहू सम्मेलन में आशा बहुओ ने परिवार नियोजन और स्वस्थ समाज के लिए कई माध्यमो से संदेश दिया।

इस मौके पर जननी सुरक्षा योजना और टीकाकरण की बारीकियाें पर प्रकाश डालते हुए डा.धमेन्द्र शाही ने गांव में स्वस्थ माहौल रखने के लिए प्रयास में लगीं आशा बहुआें के कार्यों को सराहा और अधिक प्रयास करने की जरूरत बताई। उन्हाेंने कहा कि प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ की तैनाती है।

सास बहू सम्मेलन को बीसीपीएम मुदिता त्रिपाठी, श्रीमती रम्भा देवी आदि ने समाज को स्वस्थ बनाने में समाजसेवियाें और प्रतिनिधियाें का आह्वान किया।

आशा बहूओ ने गर्भवतियाें और बच्चाें को समय पर टीका लगवाने तथा परिवार नियोजन अपनाने के लिए सचेत किया।
कार्यक्रम का संचालन मुदिता त्रिपाठी ने किया।

इस मौके पर नौतनवा ब्लाक क्षेत्र की आशा बहुओ के साथ-साथ सभासद गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज: सास बहू में जब तक अच्छा तालमेल नहीं होगा,परिवार ढंग से नहीं चल सकता। सास बहू को बेटी की तरह माने और बहू भी सास को अपनी मां की तरह माने तो सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। सफाई पर विशेष ध्यान दें तमाम बीमारियों से स्वतः छुटकारा मिल सकता है। उक्त बातें शुक्रवार को नगर पंचायत सोनौली के सभागार में जनसंख्या पखवाड़ा अंतर्गत आयोजित सास-बहू सम्मेलन कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि नगर पंचायत सोनौली के वरिष्ठ नेता सुधीर त्रिपाठी ने बड़ी संख्या में उपस्थित आशा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित करते कहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर द्वारा आयोजित सास बहू सम्मेलन में आशा बहुओ ने परिवार नियोजन और स्वस्थ समाज के लिए कई माध्यमो से संदेश दिया। इस मौके पर जननी सुरक्षा योजना और टीकाकरण की बारीकियाें पर प्रकाश डालते हुए डा.धमेन्द्र शाही ने गांव में स्वस्थ माहौल रखने के लिए प्रयास में लगीं आशा बहुआें के कार्यों को सराहा और अधिक प्रयास करने की जरूरत बताई। उन्हाेंने कहा कि प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ की तैनाती है। सास बहू सम्मेलन को बीसीपीएम मुदिता त्रिपाठी, श्रीमती रम्भा देवी आदि ने समाज को स्वस्थ बनाने में समाजसेवियाें और प्रतिनिधियाें का आह्वान किया। आशा बहूओ ने गर्भवतियाें और बच्चाें को समय पर टीका लगवाने तथा परिवार नियोजन अपनाने के लिए सचेत किया। कार्यक्रम का संचालन मुदिता त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर नौतनवा ब्लाक क्षेत्र की आशा बहुओ के साथ-साथ सभासद गण मौजूद रहे। रिपोर्ट-विजय चौरसिया