WhatsApp में अब 5 सेकेंड में गायब हो जाएंगे मेसेज, ऐसे करेगा काम

WhatsApp
WhatsApp में अब 5 सेकेंड में गायब हो जाएंगे मेसेज, ऐसे करेगा काम

नई दिल्ली। चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp लगातार नए अपडेट लाता रहता है। WhatsApp में Disappearing Messages फीचर आने वाला है। काफी समय से इसकी टेस्टिंग की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को फिलहाल ग्रुप के लिए दिया जाएगा।

Messages Will Disappear In Whatsapp In 5 Seconds This Way Will Work :

कैसे काम करेगा फीचर

वॉट्सऐप मेसेज को एक्सपायर होने के लिए 5 सेकंड से लेकर 1 घंटे तक का समय तय किया जा सकता है। इस फीचर की टेस्टिंग अभी सिर्फ ग्रुप मेसेज के लिए की जा रही है। इस फीचर को सिलेक्ट करने के बाद यह भेजे गए सारे मेसेज पर अप्लाई होगा। मेसेज डिसअपियरिंग फीचर के लिए एक मेसेज को सिलेक्ट नहीं किया जा सकता, जिससे आपका एक मेसेज कुछ देर बाद गायब हो जाए और बाकी मेसेज रेग्युलर मेसेज के तौर भेजे जा सकें।

WhatsApp की खबरों का ट्रैक रखने वाले ब्लॉग WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को खास कर ग्रुप मैसेज के लिए लाया जा रहा है। इसका मकसद ग्रुप कॉन्वर्सेशन में ज्यादा मैसेज को डिलीट करके स्टोरेज बचाने का हो सकता है। ये फीचर ग्रुप चैट्स के लिए होगा और इसे ग्रुप ऐडमिनिस्ट्रेटर ही ऐक्सेस कर सकते हैं। एक बार ग्रुप ऐडमिन सेटिंग्स में जा कर इसे सभी के लिए अप्लाई कर दें तो ग्रुप चैट्स तय समय के बाद खुद से डिलीट होने लगेंगे।

WABetainfo की रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट लगाया गया है जहां इस फीचर को देखा जा सकता है। डिलीट मैसेज के लिए आप घंटे, दिन, हफ्ते, महीने और साल तय कर सकते हैं – इनका ऑप्शन दिया जाएगा। सेट करने के बाद मैसेज खुद ब खुद गायब हो जाएंगे। फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये फीचर कंपनी फाइनल बिल्ड में कब देगी।

नई दिल्ली। चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp लगातार नए अपडेट लाता रहता है। WhatsApp में Disappearing Messages फीचर आने वाला है। काफी समय से इसकी टेस्टिंग की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को फिलहाल ग्रुप के लिए दिया जाएगा। कैसे काम करेगा फीचर वॉट्सऐप मेसेज को एक्सपायर होने के लिए 5 सेकंड से लेकर 1 घंटे तक का समय तय किया जा सकता है। इस फीचर की टेस्टिंग अभी सिर्फ ग्रुप मेसेज के लिए की जा रही है। इस फीचर को सिलेक्ट करने के बाद यह भेजे गए सारे मेसेज पर अप्लाई होगा। मेसेज डिसअपियरिंग फीचर के लिए एक मेसेज को सिलेक्ट नहीं किया जा सकता, जिससे आपका एक मेसेज कुछ देर बाद गायब हो जाए और बाकी मेसेज रेग्युलर मेसेज के तौर भेजे जा सकें। WhatsApp की खबरों का ट्रैक रखने वाले ब्लॉग WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को खास कर ग्रुप मैसेज के लिए लाया जा रहा है। इसका मकसद ग्रुप कॉन्वर्सेशन में ज्यादा मैसेज को डिलीट करके स्टोरेज बचाने का हो सकता है। ये फीचर ग्रुप चैट्स के लिए होगा और इसे ग्रुप ऐडमिनिस्ट्रेटर ही ऐक्सेस कर सकते हैं। एक बार ग्रुप ऐडमिन सेटिंग्स में जा कर इसे सभी के लिए अप्लाई कर दें तो ग्रुप चैट्स तय समय के बाद खुद से डिलीट होने लगेंगे। WABetainfo की रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट लगाया गया है जहां इस फीचर को देखा जा सकता है। डिलीट मैसेज के लिए आप घंटे, दिन, हफ्ते, महीने और साल तय कर सकते हैं - इनका ऑप्शन दिया जाएगा। सेट करने के बाद मैसेज खुद ब खुद गायब हो जाएंगे। फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये फीचर कंपनी फाइनल बिल्ड में कब देगी।