1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मौसम विभाग का अलर्ट: दिल्ली, यूपी समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश, तेज हवाएं चलने की भी संभावना

मौसम विभाग का अलर्ट: दिल्ली, यूपी समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश, तेज हवाएं चलने की भी संभावना

बीते कई दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार भी बारिश हुई। वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो तटीय क्षेत्रों में बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं, इसको लेकर मछुवारों को अलर्ट कर दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार भी बारिश हुई। वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो तटीय क्षेत्रों में बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं, इसको लेकर मछुवारों को अलर्ट कर दिया गया है।

पढ़ें :- By-elections 2022: यूपी की गोला गोकर्णनाथ समेत इन 7 सीटों पर इस दिन होगा उपचुनाव, जानिए कब आयेंगे नतीजे

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में बुधवार को भी बादल छाने और हल्की बूंदाबूंदी होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले दो दिनों तक मौसम का यही हाल रहना है। इसके अलावा दो जून यानी कल हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, कोंकण, गोवा, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, असम, मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, लक्षद्वीप, केरल और माहे में बारिश की संभावना जताई है।

इसके साथ ही लोहारू, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोसली, बवाल, रेवाड़ी (हरियाणा), सिद्धमुख, सादुलपुर, पिलानी, झुंजुनू, विराटनगर, कोटपुतली, मेहंदीपुर बालाजी, महावा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, नदबई, अलवर, बयाना, डीग में आज तेज हवाओं के साथ बारिश पड़ सकती है।

इन शहरों में हवाओं की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। इसके साथ ही यूपी के 18 जिलों में भी बुधवार को बारिश हो सकती है। इन जिलों में बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर और आसपास के जिले शामिल हैं। इनमें तेज गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है।

 

पढ़ें :- Breaking: गुरुग्राम में बारिश के कारण ढही पुरानी इमारत, मलबे के नीचे तीन मजदूर दबे होने की आशंका

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...