1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मांडौस तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मांडौस तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मांडौस तूफान के को लेकर तमिलनाडु के तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में अधिकांश स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। जिसके लेकर मौसम विभआग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Cyclone Mandous: मांडौस तूफान को लेकर तमिलनाडु के तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में अधिकांश स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। जिसके लेकर मौसम विभआग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बतायास जा रहा है कि अलर्ट किए जाने वाले जिलों में चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम और कांचीपुरम शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता रहेगा और उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आस-पास पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच महाबलीपुरम के आसपास से 65-75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पार करेगा।

कहा जा रहा है कि “10 दिसंबर 2022 को उत्तर तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश कम होने की संभावना है।” इससे पहले, ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने एहतियाती उपाय जारी किए और अगली सूचना तक सभी पार्कों और खेल के मैदानों को बंद करने का आदेश दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...