1. हिन्दी समाचार
  2. नहीं थम रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया Alert

नहीं थम रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया Alert

By आस्था सिंह 
Updated Date

Meteorological Department Released Alert In These States

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को भविष्यवाणी करते हुए बताया कि तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में आज भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने बताया कि आंध्र प्रदेश, राजस्थान और बिहार के रायलसीमा क्षेत्र में भी पूरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है। वज्रपात के साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में भी होने की संभावना है।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आमतौर पर मध्यम तापमान के साथ बादल छाए रहेंगे। गड़गड़ाहट या बिजली कड़कने की संभावना भी है। क्षेत्र में तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं, भारी बारिश के कारण इस समय बिहार राज्य में बाढ से जन जीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि 3 अक्टूबर को बिहार और ओडिशा के मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, यहां गरज के साथ हल्की बारिश पड़ने की संभावना है। बता दें कि बिहार में बाढ के बाद बारिश रुकने से थोड़ी राहत मिली थी।

मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर 2019 को असम, मेघालय, पुंडूचेरी, कराईकल और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना हैं। वहीं 5 अक्टूबर के लिए मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

इस साल हुई भीषण बारिश के चलते महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 377, पश्चिम बंगाल में 225 और मध्यय प्रदेश में 180 लोगों की मौत हुई है। वहीं गुजरात में 150, बिहार में 130 और कर्नाटक में 105 लोगों की मौत बारिश और बाढ़ जनित हादसों में हुई है।

पढ़ें :- डब्ल्यू.वी. रमन को समर्थन दे रहे है पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X