यहां से शुरू हुआ MG Hector का पहला कमर्शियल प्रोडक्शन

hector
यहां से शुरू हुआ MG Hector का पहला कमर्शियल प्रोडक्शन

नई दिल्ली। मोटर की दिग्गज कंपनी MG (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने आज गुजरात में अपने हलोल के स्टेट-ऑफ-द-आर्ट प्लांट से MG हेक्टर SUV के पहले प्रोडक्शन वर्जन को लांच किया गया है। भारत में MG की पहली कार – Hector का कमर्शियल प्रोडक्शन भारत की विभिन्न जलवायु परिस्थितियों और अलग-अलग सड़कों पर एक मिलियन किलोमीटर के परीक्षण के बाद शुरू किया गया है। व्यापक स्थानीयकरण के साथ भारतीय ग्राहकों की पसंद और सड़कों की स्थिति के अनुरूप MG Hector में 300 से अधिक बदलाव किए गए हैं।

Mg Hectors First Commercial Production Started Here :

साथ ही MG Motor India अगले कुछ हफ्तों में 50 शहरों में 65 शोरूम के व्यापक नेटवर्क के लिए हेक्टर एसयूवी का शिपमेंट शुरू करेगी। 15 मई को हेक्टर एसयूवी को आधिकारिक तौर पर लांच किया जाएगा और कार के प्री-ऑर्डर जून में शुरू हो जाएंगे।

दरअसल, MG मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, “हमें गर्व है कि हम गुजरात में हमारी ऑल-न्यू असेंबली लाइन से पहली मेड इन इंडिया, फीचर-रीच इंटरनेट कारः एमजी हेक्टर को रोल आउट करने जा रहे हैं। उच्चतम गुणवत्ता वाले ग्लोबल मैन्यूफेक्चरिंग स्टैंडर्ड्स को अपनाते हुए हेक्टर को विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं और सड़कों की स्थितियों के अनुकूल बनाया गया है। एमजी हेक्टर एसयूवी स्पेस में एक नया बेंचमार्क स्थापित करने को तैयार है।”

बता दें, MG इंडिया ने MG Hector को बनाने के लिए अपने गुजरात के मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट में अब तक 2,200 करोड़ का निवेश किया है। कंपनी ने 18 महीने के भीतर एक ब्रांड -न्यू असेंबली लाइन, एक नई प्रेस शॉप, नई बॉडी शॉप, नए पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर, प्लांट के भीतर टेस्टिंग ट्रैक और एक अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधा स्थापित की है। वर्तमान में MG की हलोल इकाई की उत्पादन क्षमता 80,000 यूनिट प्रति वर्ष है। प्लांट में आवश्यकतानुसार क्षमता बढ़ाने का प्रावधान है। MG मोटर इंडिया का गुजरात में तकनीकी रूप से एडवांस प्लांट मौजूदा मानकों से आगे जाकर विश्व स्तर के मैन्यूफेक्चरिंग स्टैंडर्ड्स के तहत काम करता है। भारत के लिए विशेष रूप से प्रोडक्ट बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए कार निर्माता ने अपने संयंत्र में एक समर्पित वेंडर पार्क भी स्थापित किया था।

नई दिल्ली। मोटर की दिग्गज कंपनी MG (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने आज गुजरात में अपने हलोल के स्टेट-ऑफ-द-आर्ट प्लांट से MG हेक्टर SUV के पहले प्रोडक्शन वर्जन को लांच किया गया है। भारत में MG की पहली कार - Hector का कमर्शियल प्रोडक्शन भारत की विभिन्न जलवायु परिस्थितियों और अलग-अलग सड़कों पर एक मिलियन किलोमीटर के परीक्षण के बाद शुरू किया गया है। व्यापक स्थानीयकरण के साथ भारतीय ग्राहकों की पसंद और सड़कों की स्थिति के अनुरूप MG Hector में 300 से अधिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही MG Motor India अगले कुछ हफ्तों में 50 शहरों में 65 शोरूम के व्यापक नेटवर्क के लिए हेक्टर एसयूवी का शिपमेंट शुरू करेगी। 15 मई को हेक्टर एसयूवी को आधिकारिक तौर पर लांच किया जाएगा और कार के प्री-ऑर्डर जून में शुरू हो जाएंगे। दरअसल, MG मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, "हमें गर्व है कि हम गुजरात में हमारी ऑल-न्यू असेंबली लाइन से पहली मेड इन इंडिया, फीचर-रीच इंटरनेट कारः एमजी हेक्टर को रोल आउट करने जा रहे हैं। उच्चतम गुणवत्ता वाले ग्लोबल मैन्यूफेक्चरिंग स्टैंडर्ड्स को अपनाते हुए हेक्टर को विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं और सड़कों की स्थितियों के अनुकूल बनाया गया है। एमजी हेक्टर एसयूवी स्पेस में एक नया बेंचमार्क स्थापित करने को तैयार है।" बता दें, MG इंडिया ने MG Hector को बनाने के लिए अपने गुजरात के मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट में अब तक 2,200 करोड़ का निवेश किया है। कंपनी ने 18 महीने के भीतर एक ब्रांड -न्यू असेंबली लाइन, एक नई प्रेस शॉप, नई बॉडी शॉप, नए पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर, प्लांट के भीतर टेस्टिंग ट्रैक और एक अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधा स्थापित की है। वर्तमान में MG की हलोल इकाई की उत्पादन क्षमता 80,000 यूनिट प्रति वर्ष है। प्लांट में आवश्यकतानुसार क्षमता बढ़ाने का प्रावधान है। MG मोटर इंडिया का गुजरात में तकनीकी रूप से एडवांस प्लांट मौजूदा मानकों से आगे जाकर विश्व स्तर के मैन्यूफेक्चरिंग स्टैंडर्ड्स के तहत काम करता है। भारत के लिए विशेष रूप से प्रोडक्ट बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए कार निर्माता ने अपने संयंत्र में एक समर्पित वेंडर पार्क भी स्थापित किया था।