1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 7 मार्च को लॉन्च होगी MG ZS EV 2022

7 मार्च को लॉन्च होगी MG ZS EV 2022

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी 7 मार्च को भारत में लॉन्च की जाएगी। कार निर्माता ने पहले ही अपडेटेड जेडएस ईवी की कुछ छवियां जारी की हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एमजी मोटर्स के लोगों ने घोषणा की है कि फेसलिफ़्टेड एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी 7 मार्च को भारत में लॉन्च की जाएगी। कार निर्माता ने पहले ही अपडेटेड जेडएस ईवी की कुछ छवियां जारी की हैं, जो यूके-स्पेक मॉडल के समान दिखती हैं। जो अक्टूबर 2021 में शुरू हुआ था ।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

इस मिडलाइफ रिफ्रेश के लिए, सबसे ज्यादा ध्यान देने योग्य बदलाव सामने की तरफ है जिसमें फॉक्स फ्रंट ग्रिल को हटा दिया गया है। ग्रिल के सामने हेडलाइट्स हैं जो एस्टोर से सीधी लिफ्ट हैं, फ्रंट बंपर साफ है, और अलॉय व्हील्स को एक नया डिज़ाइन मिला है। पिछले हिस्से में एस्टोर के टेल लैम्प्स और एक अलग बंपर डिज़ाइन दिया गया है।

शुरुआती जासूसी छवियों ने केबिन के एक ओवरहाल का खुलासा किया, जिसमें एस्टोर प्रेरणा जैसे 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले था। पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए, अब एक रियर सेंटर आर्मरेस्ट, बीच में बैठने वालों के लिए हेड रेस्ट और रियर एसी वेंट हैं। यह देखा जाना बाकी है कि क्या एस्टोर का निजी एआई सहायक भी इसे अपडेटेड जेडएस ईवी में बनाता है।

New 2022 MG ZS EV launch on March 7 - Auto News

इन असिस्ट में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन-कीप/डिपार्चर असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन शामिल होना चाहिए।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

हुड के तहत, फेसलिफ़्टेड ZS EV को पहले से समान 143PS यूनिट मिलने की संभावना है, लेकिन यूके-स्पेक मॉडल की तरह एक बड़ा 51kWh बैटरी पैक मिल सकता है। नया बैटरी पैक पहले के 262 किमी (44.5kWh यूनिट के साथ) के बजाय 318km की WLTP-दावा की गई रेंज की पेशकश करने में मदद करता है। एक वैकल्पिक 72kWh बैटरी पैक भी है, जो एक बार चार्ज करने पर 439km रेंज की पेशकश करने में सक्षम है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह इसे भारत-स्पेक मॉडल में बनाएगा।

फेसलिफ़्टेड MG ZS EV को मौजूदा-जेन मॉडल पर प्रीमियम का आदेश देना चाहिए, जो ऑफर पर अपडेट को देखते हुए 21.49 लाख रुपये से 25.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तक है। यह हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को फिर से जगाएगा , जो कि एक मिडलाइफ़ रिफ्रेश के कारण भी है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...