1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. MG ZS पेट्रोल एसयूवी 2021 के अंत तक हो सकती है लॉन्च

MG ZS पेट्रोल एसयूवी 2021 के अंत तक हो सकती है लॉन्च

आगामी MG ZS पेट्रोल SUV के 2021 के अंत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। ZS SUV के आंतरिक दहन इंजन या ICE संस्करण को Astor कहा जा सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

MG Motor India द्वारा इस साल के अंत में भारतीय बाजार में एक नई मिड-साइज़ SUV पेश करने की उम्मीद है। ETAuto की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता ZS SUV का पेट्रोल संस्करण 2021 के अंत तक लॉन्च करेगी। कंपनी काफी समय से आगामी SUV का परीक्षण कर रही है और इसे कई मौकों पर सड़क पर प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। MG को उम्मीद है कि SUV ब्रांड के लिए वॉल्यूम जेनरेटर साबित होगी लॉन्च होने पर इसका मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos से होगा।

पढ़ें :- होंडा अमेज इंडिया (Honda Amaze India)18 अगस्त को लॉन्च

अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि एसयूवी के आंतरिक दहन इंजन या ICE संस्करण को ZS कहा जाएगा या कुछ और। हालाँकि, कथित तौर पर SUV को भारत में MG Astor कहा जा सकता है। दरअसल, पिछले साल कंपनी ने भारत में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था, ट्रेडमार्क वेबसाइट के अनुसार नाम की स्थिति विरोध के रूप में सूचीबद्ध की गई है।

कार निर्माता ने कथित तौर पर इस साल इस नई एसयूवी के साथ देश में COVID-19 की स्थिति में सुधार होने पर लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि करने का लक्ष्य रखा है। MG Motor India के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने ETAuto से कहा कि COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण SUV का आगमन कुछ हफ्तों के लिए टाल दिया गया है। इसके अलावा, कंपनी अपनी हलोल सुविधा का पूरी तरह से उपयोग करने का भी लक्ष्य बना रही है जिसमें प्रति वर्ष 1 लाख कारों को रोल आउट करने की क्षमता है।

एमजी जेडएस पेट्रोल एसयूवी के यूके-स्पेक जेडएस फेसलिफ्ट से स्टाइलिंग संकेतों को उधार लेने की उम्मीद है। हाल ही में लीक हुए स्पाई शॉट्स को ध्यान में रखते हुए, एसयूवी में एक नया फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप, डुअल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप, स्टॉप लैंप के साथ रूफ-माउंटेड स्पॉइलर और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है। ZS पेट्रोल का केबिन काफी हद तक इसके इलेक्ट्रिक समकक्ष ZS EV के समान ही रहेगा। यह एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ-साथ आई-स्मार्ट कनेक्टेड टेक, सनरूफ, एक बड़ी एमआईडी यूनिट के साथ ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि के साथ आने की उम्मीद है।

एसयूवी के इंजन विकल्प और अन्य विनिर्देश अभी भी अज्ञात हैं। यूके में, SUV को 105 bhp 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर और 108 bhp 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड हाइब्रिड मोटर के विकल्प के साथ पेश किया जाता है। हालांकि, इंडिया-स्पेक मॉडल उसी 141 बीएचपी, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है जो वर्तमान में हेक्टर पर ड्यूटी करता है, जो एक वैकल्पिक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है।

पढ़ें :- स्वतंत्रता दिवस 2021 पर लॉन्च किया जाएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...