Mi 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन भारत में लॉन्च से दूर नहीं, Xiaomi ने दी जानकारी

Xiaomi Mi Note 10
Mi 10 Lite 5G का नया वेरिएंट 27 अप्रैल को होगा लॉन्च

नई दिल्ली। Mi 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होंगे। इसका टीज़र Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने ज़ारी किया है। यह लेटेस्ट फ्लैगशिप सीरीज़ Mi 10 और Mi 10 Pro के साथ आती है और इसे बीते पिछले महीने चीन में किया गया था। दोनों ही नए शाओमी फोन कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं। इनमें प्राइमरी कैमरे 108 मेगापिक्सल के हैं। मी 10 और मी 10 प्रो फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 5जी सपोर्ट के साथ आते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि Xiaomi ने अप्रैल 2016 में Mi 5 को लॉन्च करने के बाद अपनी मी सीरीज़ के किसी भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में हर किसी को मी 10 सीरीज़ का इंतज़ार होगा।

Mi 10 Series Smartphone Not Far From Launch In India Xiaomi Gave Information :

भारत में मी 10 को अधिकारिक लॉन्च की तारीख पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि, नए फ्लैगशिप हैंडसेट ग्लोबल मार्केट में 27 मार्च को लॉन्च होने वाले हैं।

यह पहली बार नहीं है जब मनु कुमार जैन ने मी 10 सीरीज़ को भारत में लाने की ओर इशारा दिया है। इससे पहले जैन ने इन फोन को चीन में लॉन्च किए जाने के बाद ही टीज़र ज़ारी किया था। उस वक्त ही जैन ने अपने प्रशंसकों को बता दिया था कि यह फोन अलग प्राइस रेंज का होगा। क्योंकि कंपनी को इन फोन को आयात करना होगा।

जैन ने अपने हाल ही के ट्वीट में दोहराया कि फोन की कीमत में बदलाव होगा। वजह है डायरेक्ट इम्पोर्ट, बढ़ी हुई जीएसटी और रुपये का कमज़ोर होना। जीएसटी काउंसिल ने हाल ही में मोबाइल फोन पर जीएसटी दर 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दी थी। यह दर 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी।

नई दिल्ली। Mi 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होंगे। इसका टीज़र Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने ज़ारी किया है। यह लेटेस्ट फ्लैगशिप सीरीज़ Mi 10 और Mi 10 Pro के साथ आती है और इसे बीते पिछले महीने चीन में किया गया था। दोनों ही नए शाओमी फोन कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं। इनमें प्राइमरी कैमरे 108 मेगापिक्सल के हैं। मी 10 और मी 10 प्रो फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 5जी सपोर्ट के साथ आते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि Xiaomi ने अप्रैल 2016 में Mi 5 को लॉन्च करने के बाद अपनी मी सीरीज़ के किसी भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में हर किसी को मी 10 सीरीज़ का इंतज़ार होगा। भारत में मी 10 को अधिकारिक लॉन्च की तारीख पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि, नए फ्लैगशिप हैंडसेट ग्लोबल मार्केट में 27 मार्च को लॉन्च होने वाले हैं। यह पहली बार नहीं है जब मनु कुमार जैन ने मी 10 सीरीज़ को भारत में लाने की ओर इशारा दिया है। इससे पहले जैन ने इन फोन को चीन में लॉन्च किए जाने के बाद ही टीज़र ज़ारी किया था। उस वक्त ही जैन ने अपने प्रशंसकों को बता दिया था कि यह फोन अलग प्राइस रेंज का होगा। क्योंकि कंपनी को इन फोन को आयात करना होगा। जैन ने अपने हाल ही के ट्वीट में दोहराया कि फोन की कीमत में बदलाव होगा। वजह है डायरेक्ट इम्पोर्ट, बढ़ी हुई जीएसटी और रुपये का कमज़ोर होना। जीएसटी काउंसिल ने हाल ही में मोबाइल फोन पर जीएसटी दर 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दी थी। यह दर 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी।