1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Mi Smart स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह करता है काम

Mi Smart स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह करता है काम

Mi Smart Speaker Launched In India This Is How It Works

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में Xiaomi के पहले स्मार्ट स्पीकर के तौर  Mi Smart स्पीकर लॉन्च हो गया है। यह नया स्मार्ट स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के संग आता है, इसके अलावा इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोन दिए गए हैं। इसकी कीमत कंपनी ने 3999 रुपये रखी है। मी स्मार्ट स्पीकर में ऊपरी हिस्से पर वॉयस लाइट  है, जो देखने में बिल्कुल Amazon Echo स्पीकर पर उपलब्ध लाइट रिंग के जैसा लुक देती है।

पढ़ें :- PUBG LOVERS के लिए हैप्पी न्यूज़, भारत में जल्द करने वाला है वापसी

mi स्मार्ट स्पीकर को भारत में लॉन्च करने के साथ शाओमी का उद्देश्य भारतीय मार्केट में मौजूद Google Home Mini और Amazon Echo Dot से मुकाबला करना है। भारत में 1 अक्तूबर से इसकी सेल शुरू होगी, जो कि Flipkart, Mi.com और Mi Home स्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध होगी।

स्पीकर में टच पैनल की सुविधा

इस स्पीकर में 12 वॉट 2.5 इंच फ्रंट फायरिंग ऑडियो ड्राइवर डीटीएस साउंड के साथ दिए गए हैं। इसके अलावा इस स्पीकर में टच पैनल भी दिया गया है, ताकि यूजर म्यूजिक के वॉल्यूम लेवल को कंट्रोल कर सके और संगीत को प्ले और पॉज कर सके। इसके अलावा इस डिस्प्ले के जरिए आप इनबिल्ट माइक्रोफोन को भी म्यूट कर सकते हैं।

कंपनी ने इसमें Texas Instrument का तैयार किया Hi-Fi ऑडियो प्रोसेसर दिया है। इसका काम ऑडियो सिग्नल को सही प्रकार से डिकोट करना है। इसके अलावा इस स्पीकर में वाई-फाई और ब्लूटूथ सपोर्ट भी मौजूद है। ब्लूटूथ के जरिए इन दोनो ही स्मार्ट स्पीकर यूनिट्स को एक साथ कनेक्ट करने पर स्टीरियो साउंड का अनुभव प्राप्त किया जा सकता है।

पढ़ें :- Inbase ने भारत मे लॉन्च किया नए वायरलेस नेकबैंड, जानिए क्या है कीमत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...