1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. 26 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा Mi TV 5X, Xiaomi ने की पुष्टि

26 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा Mi TV 5X, Xiaomi ने की पुष्टि

Mi TV 5X नई पीढ़ी के पैचवॉल इंटरफेस के साथ आएगा जो संभवत: Android पर आधारित होगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Mi TV 5X को भारत में 26 अगस्त को होने वाले Xiaomi के स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है। कंपनी ने नई टीवी श्रृंखला की कुछ विशेषताओं को बताया है जो लोकप्रिय Mi TV 4X श्रृंखला का अनुसरण करेंगी जिसमें वर्तमान में भारतीय बाजार में 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच मॉडल शामिल हैं। Mi TV 5X में मेटल फिनिश के साथ नैरो बेजल्स, फाइन-ट्यून विजुअल, पैचवॉल इंटरफेस की एक नई पीढ़ी और बहुत कुछ होगा।

पढ़ें :- मेटावर्स क्या है? जानिए सोशल मीडिया की 'अल्टीमेट एक्सप्रेशन' के बारे में सब कुछ

Xiaomi 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे (दोपहर) अपने स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट की मेजबानी करेगा जहां वह कुछ नए उत्पादों की घोषणा करेगा। यह पहले ही पुष्टि कर चुका है कि इवेंट में एमआई बैंड 6 और एमआई नोटबुक का अनावरण किया जाएगा और अब, एमआई टीवी 5X को सूची में जोड़ा गया है।

Xiaomi के स्मार्ट टीवी की नई श्रृंखला को Xiaomi India द्वारा एक ट्वीट के माध्यम से इवेंट में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है। समर्पित इवेंट पेज भी लाइव हो गया है, जिसमें Mi TV 5X के साथ आने वाली कुछ विशेषताओं को दिखाया गया है।

Mi TV 5X नैरो बेजल्स के साथ आएगा जिसमें मेटल फिनिश है। इसमें डॉल्बी-पावर्ड ऑडियो होगा जो क्लास-लीडिंग पावर द्वारा समर्थित है। तस्वीर की गुणवत्ता में भी सुधार किया गया है और Xiaomi का कहना है कि यह पर्यावरण के लिए उत्तरदायी होगा, जिसका अर्थ है कि किसी प्रकार का परिवेश प्रकाश संवेदक हो सकता है जो तस्वीर की गुणवत्ता या चमक को गतिशील रूप से समायोजित करता है।

Mi TV 5X में नई पीढ़ी का पैचवॉल इंटरफेस भी मिलेगा। यह बेहतर गूगल असिस्टेंट सर्विस के लिए फ़ार-फील्ड माइक के साथ आएगा। अंत में, समर्पित पृष्ठ के अनुसार, SoC भविष्य के लिए तैयार होगा। इवेंट में अब तीन डिवाइस लॉन्च होने की पुष्टि की गई है – Mi Band 6, Mi Notebook, और Mi TV 5X। अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि Mi नोटबुक और Mi TV 5X के कई मॉडल होंगे या नहीं।

पढ़ें :- यूआईडीएआई युवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आधार हैकथॉन-2021 आयोजित करेगा |

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...