1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर दी नई तारीख, पहले कहीं थीं ये बातें…

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर दी नई तारीख, पहले कहीं थीं ये बातें…

भारत सरकार की चेतावनियों का माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कोई असर नहीं हो रहा है। शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर ट्विटर सरकार को तारीख पर तारीख दे रहा है लेकिन नियुक्ति को लेकर कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया जा रहा है। बता दें कि, नए आईटी कानून लागू होने के बाद ट्विटर ने शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत सरकार की चेतावनियों का माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कोई असर नहीं हो रहा है। शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर ट्विटर सरकार को तारीख पर तारीख दे रहा है लेकिन नियुक्ति को लेकर कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया जा रहा है। बता दें कि, नए आईटी कानून लागू होने के बाद ट्विटर ने शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की थी।

पढ़ें :- Twitter यूजर्स एडिट बटन का अधिकतम 5 बार ही कर सकेंगे इस्तेमाल, फिलहाल है टेस्टिंग फेज में

लेकिन पिछले महीने ही 27 जून को अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेंद्र चतुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद से ट्विटर नए शिकायत अधिकारी की तलाश में है। अब ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया है कि उसे नए शिकायत अधिकारी को नियुक्त करने के लिए दो महीने का वक्त चाहिए।

हालांकि, इससे पहले ट्विटर की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में कहा गया था कि वह जल्द ही नए शिकायत अधिकारी की नियुक्ति करेगा नियुक्ति की प्रक्रिया आखिरी चरण में है, हालांकि ट्विटर ने कोर्ट को यह भी बताया है कि फिलहाल उसने थर्ड पार्टी सोर्स के जरिए मुख्य शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है और इस संबंध में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भी सूचित किया है।

बता दें कि नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत भारतीय उपयोगकर्ताओं की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों में शिकायत अधिकारी की नियुक्ति जरूरी है।

 

पढ़ें :- भारत सरकार ने ट्विटर को दिया अल्टीमेटम 4 जुलाई तक मानने पड़ेंगे सभी आदेश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...