1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Microsoft Teams Top Hits उपयोगकर्ता के लिए सर्वाधिक प्रासंगिक खोज परिणाम जनरेट करेगा।

Microsoft Teams Top Hits उपयोगकर्ता के लिए सर्वाधिक प्रासंगिक खोज परिणाम जनरेट करेगा।

Microsoft टीम एक नया 'शीर्ष हिट' फीचर जनरेट करेगा जो इसके खोज कार्यों को बेहतर बनाता है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Microsoft Teams को अपनी खोज कार्यक्षमता में सुधार लाने के उद्देश्य से एक नई सुविधा मिल रही है। जो शीर्ष हिट के रूप में  जाना जाता है, यह नई सुविधा उपयोगकर्ता के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक खोज परिणाम स्वचालित रूप से जोड़ दी जाएगी।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

Microsoft 365 Cloud PC सर्विस रोडमैप में एक प्रविष्टि के अनुसार, शीर्ष हिट अनुभाग चैट, फ़ाइलों, लोगों और ऐप में संग्रहीत या साझा की गई अन्य सामग्री में सबसे अधिक प्रासंगिक परिणामों का स्वतः सुझाव देगा।

इस सुविधा के साथ, आप जो खोजते हैं उसे तेज़ी से ढूंढने में सक्षम होना चाहिए क्योंकि यह संभवतः एआई-सक्षम खोज सुविधा पर बनेगी जो पहले से ही टीमों पर मौजूद थी। यह यूनिवर्सल सर्च फीचर की तर्ज पर होगा। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार, टॉप हिट्स फीचर अभी भी विकास के अधीन है और सितंबर के अंत तक इसके शुरू होने की उम्मीद है।

जब से COVID-19 ने विश्व स्तर पर कहर शुरू किया है तब से Microsoft इसमें सुविधाओं का एक पूरा समूह जोड़कर टीमों को लोकप्रिय बनाने की कोशिश कर रहा है।

इन नए परिवर्धन में वीडियो कॉल, फ़ाइल साझाकरण आदि शामिल हैं। कंपनी ने Microsoft टीम के उपयोगकर्ताओं के लिए एक ही समय में एक ही ऐप में कार्यों और व्यक्तिगत खातों को मर्ज करना भी संभव बना दिया है।

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

यह सुविधा लगभग एक महीने पहले ही शुरू की गई थी, जिससे लोग विंडोज पीसी पर एक ही ऐप पर अपने व्यक्तिगत और कार्य दोनों खातों का उपयोग कर सकते थे, इस प्रकार दो अलग-अलग प्रकार के खातों के बीच टॉगल करने की आवश्यकता को हटा दिया गया था।

Microsoft ने कथित तौर पर महामारी पर रिपोर्टर मोड, स्टैंडआउट मोड और साइड-बाय-साइड मोड जैसे प्लेटफॉर्म पर एक नया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फीचर भी जोड़ा है।

इन सभी मोड में Microsoft Teams पर प्रस्तुतकर्ता की पृष्ठभूमि को प्रस्तुतीकरण से हटा दिया जाता है और या तो उस सामग्री से बदल दिया जाता है जिसे दिखाया जा रहा है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...