1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. tiktok खरीदने की होड़ में Microsoft, ऐप खरीदारी में Twitter का रास्ता साफ

tiktok खरीदने की होड़ में Microsoft, ऐप खरीदारी में Twitter का रास्ता साफ

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कई चीनी ऐप को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। जिसमें Tiktok भी शामिल है। यही नहीं Tiktok ऐप को अमेरिका में भी बैन कर दिया गया है। इस स्थिति में Tiktok का दिवाला निकल गया है। जिसकी वजह से चाइना इसे बेंचना चाहती है। इस स्थिति में Tiktok ऐप की खरीदारी ने अब रफ्तार पकड़ ली है। Tiktok खरीदारी की डील में Microsoft के एक अकेली कंपनी नहीं इसके अलावा दिग्गज कंपनी Twitter का नाम भी खरीदारी की लिस्ट में जुड़ गया है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter भी चीनी शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Tiktok को खरीदारी की होड़ में शामिल हो गया है। Twitter ने Tiktok के अमेरिकी ऑपरेशन को खरीदारी में दिलचस्पी दिखाते हुए Tiktok के साथ बातचीत के दौर में जुड़ गया है।

अमेरिकी सरकार ने tiktok ऐप पर लगाया प्रतिबंध

जसा कि आप जानते हैं कि भारत के बाद अमेरिकी सरकार ने भी Tiktok पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। और अध्यादेश पारित करके Tiktok को 45 दिनों में अमेरिका से अपना करोबार समेटने का निर्देश दे दिया है। ऐसे में Tiktok की पैरेंट्स कंपनी ByteDance के सामने 45 दिनों के भीतर ही डील साइन करनी होगी, क्योंकि 45 दिन के बाद Tiktok की पैरेंट्स कंपनी पर अमेरिका में वित्तीय लेनदेन पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी।

Tiktok को Microsoft से आगे खरीदारी में जुटा Twitter

मामले के जानकारों की मानें, तो Twitter के लिए Tiktok की खरीदारी आसान नही रहने वाली है। दरअसल Twitter कंपनी का फाइनेंशियल कंडीशन Microsoft के मुकाबले में अनफिट है। Twitter का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 30 बिलियन डॉलर है। ऐसे में उसे Tiktok की खरीदारी के लिए दूसरी कंपनियों का साथ लेना होगा, जबकि Microsoft के सामने ऐसी कोई चुनौती नही होगी। इस वजह से Tiktok ऐप की खरीदारी की होड़ में Microsoft कंपनी सबसे आगे खड़ी नजर आती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...