1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. TikTok को अब नहीं ख़रीदेगा माइक्रोसॉफ़्ट, अब Oracle कर सकता है अधिग्रहण

TikTok को अब नहीं ख़रीदेगा माइक्रोसॉफ़्ट, अब Oracle कर सकता है अधिग्रहण

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। TikTok को अब माइक्रोसॉफ़्ट नहीं ख़रीदेगा। अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि TikTok की पेरेंट कंपनी बाइट डांस ने माइक्रोसॉफ़्ट के बिड को रिजेक्ट कर दिया, इसी लिए ये फ़ैसला लेना पड़ा है। वहीं, अमेरिका में भी TikTok बैन होने की कगार पर है। ट्रंप बाइट डांस से TikTok का अमेरिकी बिजनेस बेचने के लिए 100 दिन का समय दिया है।

अब अमेरिकी कंपनी Oracle TikTok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीद सकती है। माइक्रोसॉफ़्ट ने एक सटेटमेंट में कहा है कि बाइट डांस ने कहा है कि वो अपना अमेरिकी ऑपरेशन माइक्रोसॉफ़्ट को नहीं बेचेंगे। ग़ौरतलब है कि पिछले महीने ही माइक्रोसॉफ़्ट ने स्टेटमेंट जारी करके बताया था कि कंपनी TikTok का अमेरिका, कनाडा और न्यूज़ीलैंड का बिज़नेस खरीगने की तैयारी कर रही है।

माइक्रोसॉफ़्ट का बिड रिजेक्ट हो चुका है इसलिए अमेरिकी कंपनी Oracle इस रेस में अब आगे है। हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि Oracle भी Tik Tok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ Oracle Corp ने TikTok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीदने का बिड जीत लिया है। ये रिपोर्ट फ़िलहाल सूत्रों के हवाले से है।

अब तक न ही Oracle और न ही TikTok की पेरेंट कंपनी Bytedance ने ये कन्फर्म नहीं किया है कि Oracle ने TikTok के अमेरिकी ऑपरेशन ख़रीदने का बिड जीत लिया है। हालांकि TWSJ की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि Oracle को TikTok अमेरिका का ट्रस्टेड पार्टनर के तौर पर ऐलान किया जा सकता है। इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ये पूरी तरह से सेल की तरह नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...