1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mid Day Meal : मिड-डे-मील में मिला कीड़ा तो प्रिंसिपल छात्रा से बोला- इसमें Vitamin होता है, चुपचाप खा लो, नहीं मानी की पिटाई टूटा हाथ

Mid Day Meal : मिड-डे-मील में मिला कीड़ा तो प्रिंसिपल छात्रा से बोला- इसमें Vitamin होता है, चुपचाप खा लो, नहीं मानी की पिटाई टूटा हाथ

मिड-डे-मील (Mid Day Meal) में कीड़े मिलना आए दिन मिलना आम बात होती है, लेकिन स्कूल प्रिंसिपल के हैवान बनने की घटना ने लोगों को झकझोर कर ​रख दिया है। बता दें कि बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) जिले में छात्रों को मिले मिड-डे-मील (Mid Day Meal) में कीड़े मिलने की शिकायत जब बच्चों ने प्रिंसिपल से की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मिड-डे-मील (Mid Day Meal) में कीड़े मिलना आए दिन मिलना आम बात होती है, लेकिन स्कूल प्रिंसिपल के हैवान बनने की घटना ने लोगों को झकझोर कर ​रख दिया है। बता दें कि बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) जिले में छात्रों को मिले मिड-डे-मील (Mid Day Meal) में कीड़े मिलने की शिकायत जब बच्चों ने प्रिंसिपल से की। तो प्रिंसिपल ने बच्चों से कहा कि कीड़ों में विटामिन होता है। चुपचाप खा लो। इतना ही नहीं, जब छात्रों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो टीचर ने उनमें से एक छात्रा का हाथ तोड़ दिया। स्कूल में जमकर हंगामा होने के बाद मामले की जांच शिक्षा विभाग द्वारा कराई जा रही है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

बता दें कि वैशाली जिले (Vaishali District) के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल का यह मामला है। यहां बच्चों को शनिवार को मिड-डे-मील परोसा गया, लेकिन स्टूडेंट्स खाना खाने बैठे तो चावल में उन्हें कीड़े नजर आए। इस पर छात्रों ने इसकी शिकायत अपने प्रिंसिपल मो. मिसवाउद्दीन से की। तो वह बच्चों को अच्छा खाना देने की जगह प्रिंसिपल ने बच्चों को अलग ही जवाब दिया। प्रिंसिपल ने कहा कि ‘कीड़े में Vitamin होता है,..चुपचाप खा लो। ऐसा जवाब सुनकर छात्र हैरान रह गए। प्रिंसिपल के मारने पर टूटा छात्रा का हाथ छात्रों ने खाना खाने से मना कर दिया। इस बात पर प्रिंसिपल मो. मिसवाउद्दी (Principal Md. Miswaudi) ने उनकी पिटाई लगानी शुरू कर दी। इतना मारा कि एक छात्रा का हाथ तक टूट गया। इसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया। जिस छात्रा का हाथ टूटा था, उसके परिजनों ने स्कूल आकर जमकर हंगामा मचाया।

जांच के आदेश

पूरा मामला शिक्षा विभाग (Department of Education) के पास पहुंचा तो वरिष्ठ अधिकारियों ने एक टीम तैयार की और स्कूल जांच के लिए भेजी। टीम में शामिल लालगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह (Block Education Officer Parshuram Singh) ने बच्चों से बात की और जिस छात्रा का हाथ टूटा था, उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी देखी। जांच टीम ने मामले को गंभीर बताया है। टीम ने कहा है कि जांच की जा रही है। मारपीट का आरोप सही निकलता है तो प्रिंसपल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...