अब मिड डे मील भी जुड़ेगा ‘आधार’ से, मिला 30 जून तक का समय

Midday Meal Scheme Aadhaar Mandatory For Cooks And Students

नई दिल्ली। लोगों को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए सरकार कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है। सरकार की पूरी कोशिश है कि देश के सभी लोगों का आधार कार्ड अवश्य बना हो। अब खबर आ रही है कि मानव विकास मंत्रालय ने मिड डे मील लेने वाले बच्चों के लिए भी आधार कार्ड नंबर का होना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही मिड डे मील में बच्चों के लिए खाना बनाने वाली रसोइयों के पास भी आधारकार्ड होना अनिवार्य होगा।




इसके माध्यम से केंद्र सरकार को अब पता चलेगा कि देश के किन इलाकों के किन स्कूल में कितने बच्चों ने मिड-डे मील खाया, क्या खाया और कितने बजे खाया। जिन बच्चों के पास अभी तक आधारकार्ड नंबर नहीं है उन बच्चों के लिए 30 जून तक का समय है अपना आधारकर्ड पंजीकरण कराना होगा।




कुछ स्कूलों में आधारकार्ड से खाना मिलना शुरू हो गया है लेकिन अभी मंत्रालय ने कहा है कि जिन बच्चों के पास आधार नहीं है वो किसी दूसरे पहचान पत्र के जरिये मिड डे मील ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए बच्चों के माता-पिता को स्कूलों में शपथ पत्र देना होगा कि वो किसी दूसरे स्कूल में उस पहचानपत्र का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

नई दिल्ली। लोगों को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए सरकार कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है। सरकार की पूरी कोशिश है कि देश के सभी लोगों का आधार कार्ड अवश्य बना हो। अब खबर आ रही है कि मानव विकास मंत्रालय ने मिड डे मील लेने वाले बच्चों के लिए भी आधार कार्ड नंबर का होना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही मिड डे मील में बच्चों के लिए खाना बनाने वाली रसोइयों के पास भी आधारकार्ड होना…