1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. MiG-21 Fighter Plane Crash : दो पायलट शहीद, 8 किमी तक सुनाई दी धमाके की आवाज

MiG-21 Fighter Plane Crash : दो पायलट शहीद, 8 किमी तक सुनाई दी धमाके की आवाज

MiG-21 Fighter Plane Crash: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक मिग-21 लड़ाकू विमान (MiG-21 Fighter Plane) राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) के भीमड़ा गांव (Bhimda Village) में क्रैश हो गया है। इस दुर्धटना में दो पायलट शहीद हो गए. देश और दुनिया में इस खबर को लेकर तहलका मच गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

MiG-21 Fighter Plane Crash: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक मिग-21 लड़ाकू विमान (MiG-21 Fighter Plane) राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) के भीमड़ा गांव (Bhimda Village) में क्रैश हो गया है। इस दुर्धटना में दो पायलट शहीद हो गए। देश और दुनिया में इस खबर को लेकर तहलका मच गया है। लोग मिग 21 एयरक्राफ्ट (MiG-21 Fighter Plane) पर सवाल उठा रहे हैं। समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये धमाका बहुत ही जबर्दस्त था। इस धमाके की आवाज़ 8 किमी तक सुनाई दी। साथ ही साथ लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

पढ़ें :- नोएडा के बाद अब राजस्थान में पकड़े गए हवाला के 2 करोड़ 60 लाख रुपये, जानिये कहां ले जाये जा रहे थे रुपये

फिलहाल वायुसेना इस घटना की जांच-पड़ताल में लगी हुई है। इस घटना के बाद 100 से ज्यादा जवान और एयरफोर्स अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

पढ़ें :- Job Opportunities : SBI Clerk, SSB समेत कई विभागों में नौकरी के अवसर, यहां लें पूरी जानकारी

गांव वालों के अनुसार, हमेशा की तरह लोग इस समय खाना खाकर सोने जा रहे थे, तभी आसमान से आग के गोले दिखाई दिए, जिसके बाद धमाकों की आवाज़ सुनाई दी। दुर्घटना स्थल पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने बताया कि मलबा पूरा भरा पड़ा हुआ है। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने भी दुख व्यक्त किया है।

इस विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। इसके साथ ही, जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति शोक संवेदना जताई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Chief Air Chief Marshal VR Choudhary) से हादसे को लेकर बातचीत की है।

पढ़ें :- जल्द ही भारत के हर कोने में शुरू होंगी 5जी सेवाएं : Akash Ambani

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...