जोधपुर के पास क्रैश हुआ इंडियन एयरफोर्स का मिग—27

aircraft crash
जोधपुर के पास क्रैश हुआ इंडियन एयरफोर्स का मिग—27

नई दिल्ली। जोधपुर के पास इंडियन एयरफोर्स का मिग -27 क्रैश हो गया है। हालाकि इस भीषण हादसे में विमान का पालयट सुरक्षित बच गया। जोधपुर के पास देवलिया गांव मे हुए इस हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य जारी किया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अचानक आसमान में तेज आवाज हुई और विमान आग के गोले में तब्दील हो गया।

Mig 27 Aircraft Of Indian Airforce Crashed In Jodhpur :

आग लगने के बाद विमान एकाएक नीचे आने लगा। शुक्र की बात ये है कि मिग-27 खुली जगह पर गिरा जिसकी वजह से किसी तरह की जनक्षति नहीं हुई है। इंडियन एयरफोर्स के प्रवक्ता का कहना है कि विमान नियमित उड़ान पर था। आग लगते ही पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। फिलहाल इस विमान में आग कैसे लगी इसकी पड़ताल के लिए एक समिति गठित कर ली गई है। उन्होंने कहा कि अभी किसी तरह की बयानबाजी करना जल्दबाजी होगी।

बता दें कि इंडियन एयरफोर्स के विमानों को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं कि कहीं न कहीं विमानों के रखरखाव में लापरवाही बरती जा रही है। हालाकि एयरफोर्स ने इस तरह के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उसके मुताबिक लड़ाकू विमानों के रखरखाव में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाती है। हर एक दुर्घटना अलग प्रकृति की होती हैं। किसी एक हादसे की दूसरे हादसे से तुलना नहीं की जा सकती है। फिलहाल ये दुर्घटना कैसे हुई इसकी पड़ताल की जा रही है।

नई दिल्ली। जोधपुर के पास इंडियन एयरफोर्स का मिग -27 क्रैश हो गया है। हालाकि इस भीषण हादसे में विमान का पालयट सुरक्षित बच गया। जोधपुर के पास देवलिया गांव मे हुए इस हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य जारी किया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अचानक आसमान में तेज आवाज हुई और विमान आग के गोले में तब्दील हो गया।आग लगने के बाद विमान एकाएक नीचे आने लगा। शुक्र की बात ये है कि मिग-27 खुली जगह पर गिरा जिसकी वजह से किसी तरह की जनक्षति नहीं हुई है। इंडियन एयरफोर्स के प्रवक्ता का कहना है कि विमान नियमित उड़ान पर था। आग लगते ही पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। फिलहाल इस विमान में आग कैसे लगी इसकी पड़ताल के लिए एक समिति गठित कर ली गई है। उन्होंने कहा कि अभी किसी तरह की बयानबाजी करना जल्दबाजी होगी।बता दें कि इंडियन एयरफोर्स के विमानों को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं कि कहीं न कहीं विमानों के रखरखाव में लापरवाही बरती जा रही है। हालाकि एयरफोर्स ने इस तरह के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उसके मुताबिक लड़ाकू विमानों के रखरखाव में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाती है। हर एक दुर्घटना अलग प्रकृति की होती हैं। किसी एक हादसे की दूसरे हादसे से तुलना नहीं की जा सकती है। फिलहाल ये दुर्घटना कैसे हुई इसकी पड़ताल की जा रही है।