गोवा में ट्रेनिंग के दौरान MiG-29K विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

mi9
गोवा में ट्रेनिंग के दौरान MiG-29K विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा (Goa) तट के पास अरब सागर (Arab Sea) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट सुरक्षित तरीके से इजेक्ट होने में कामयाब हो गया है। पायलट की हालत बेहतर है।

Mig 29k Aircraft Crashes While Training In Goa Pilot Safe :

बताया जा रहा है कि नेवी का मिग-29 विमान सुबह करीब साढ़े 10 बजे रूटीन ट्रेनिंग सेशन के लिए रवाना हुआ था। उड़ान के कुछ वक्त बाद ही विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसकी जानकारी तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों को दी गई। इसी बीच विमान क्रैश हो गया। हालांकि हादसे से पहले इसमें सवार पायलट सुरक्षित ही बाहर निकलने में कामयाब रहे।

नवंबर में भी क्रैश हुआ था विमान

बता दें कि इससे पहले नवंबर महीने में भी गोवा में नेवी का एक ऐसा ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। 16 नवंबर को हुए हादसे के दौरान इस विमान में सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए थे। इस घटना के तीन महीने के भीतर ही दूसरा विमान भी हादसे का शिकार हुआ। अधिकारियों का कहना है कि रविवार को हुए हादसे के बाद दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है और हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।  
 
   

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा (Goa) तट के पास अरब सागर (Arab Sea) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट सुरक्षित तरीके से इजेक्ट होने में कामयाब हो गया है। पायलट की हालत बेहतर है। बताया जा रहा है कि नेवी का मिग-29 विमान सुबह करीब साढ़े 10 बजे रूटीन ट्रेनिंग सेशन के लिए रवाना हुआ था। उड़ान के कुछ वक्त बाद ही विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसकी जानकारी तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों को दी गई। इसी बीच विमान क्रैश हो गया। हालांकि हादसे से पहले इसमें सवार पायलट सुरक्षित ही बाहर निकलने में कामयाब रहे। नवंबर में भी क्रैश हुआ था विमान बता दें कि इससे पहले नवंबर महीने में भी गोवा में नेवी का एक ऐसा ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। 16 नवंबर को हुए हादसे के दौरान इस विमान में सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए थे। इस घटना के तीन महीने के भीतर ही दूसरा विमान भी हादसे का शिकार हुआ। अधिकारियों का कहना है कि रविवार को हुए हादसे के बाद दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है और हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।