1. हिन्दी समाचार
  2. न नौकरी न राशन, सूरत में सड़कों पर उतरे प्रवासी मजदूर, गाड़ियों को किया आग के हवाले

न नौकरी न राशन, सूरत में सड़कों पर उतरे प्रवासी मजदूर, गाड़ियों को किया आग के हवाले

Migrant Laborers Upset By Lockdown Hit The Streets In Surat

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस काफी तेजी से अपना पैर पसारते जा रहा है। 6500 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 239 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। हालांकि, लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वहीं, कई जगहों पर लॉकडाउन से परेशान होकर लोग उत्पात भी मचा रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात के सूरत में सैकड़ों प्रवासी मजदूर सड़क पर उतरकर तांडव मचाने लगे। इतना ही नहीं प्रवासी मजदूरों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ भी की।

पढ़ें :- Gauhar Khan ने जताई पति के साथ छुट्टियाँ बताने की खुशी, वायरल हुआ dance का VIDEO

जानकारी के मुताबिक, सूरत में सैकड़ों प्रवासी मजदूर शुक्रवार रात उग्र होकर सड़कों पर उतर आए। ये लोग उन्हें वापस उनके घर भेजने की व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे। अपने उग्र प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने कई वाहन भी फूंक डाले। मामला इतना बिगड़ गया कि पुलिस ने आगजनी करने वालों को खदेड़कर किसी तरह स्थिति को अपने काबू में ले लिया। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार रात सूरत के लसकाना इलाके में लॉकडाउन से परेशान होकर सैकड़ों प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतर आए थे। वह अपने घरों को लौटने के लिए समुचित व्यवस्था किए जाने और उनके बकाये का जल्द से जल्द भुगतान करने की मांग कर रहे थे।

एक अधिकारी का कहना है कि कुछ मजदूरों ने अपने गृह राज्य लौटने की लगातार मांग कर रहे थे। मांग करते-करते वहां मौजूद हाथ ठेलों और दूसरे वाहनों में आग लगा दी और तोड़फोड़ की। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को खदेड़ कर वहां से भगाया। इतना ही नहीं कुछ मजदूरों को मौके से हिरासत में भी लिया गया है। किसी तरह हालात का सामान्य किया गया। गौरतलब है कि इस कुछ दिन पहले मजदूरों ने पुलिस टीम पर पथराव भी किए थे। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और लोगों से पूछताछ भी हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...