औरैया बस हादसे के बाद यूपी सरकार हुई सख्त, प्रवासी मजदूरों की पैदल एंट्री हुई बैन

औरैया बस हादसे के बाद यूपी सरकार हुई सख्त, प्रवासी मजदूरों की पैदल एंट्री हुई बैन
औरैया बस हादसे के बाद यूपी सरकार हुई सख्त, प्रवासी मजदूरों की पैदल एंट्री हुई बैन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 3.0 आज खत्म हो रहा है लेकिन प्रवासी मजदूरों की परेशानियों का अंत होने का नाम नहीं ले रहा है। सैंकड़ों की संख्या में मजबूर प्रवासी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर फंसे हुए हैं। रविवार सुबह भी दिल्ली-यूपी बॉर्डर से ऐसा ही तस्वीरें आईं। इन लोगों को पैदल भी यूपी में दाखिल नहीं होने दिया जा रहा है। इन लोगों से कहा जा रहा है कि सरकार की चलाई बसों या फिर ट्रेनों से घर जाएं।

Migrant Labourers At Gazipur Delhi Uttar Pradesh Border After Border Sealed :

औरैया बस हादसे के बाद यूपी सरकार सख्त

औरैया में हुए भयंकर बस हादसे के बाद यूपी सरकार सख्त हो गई है। इसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी। योगी सरकार ने सभी जिला मैजिस्ट्रेट को ऑर्डर दिया है कि पैदल मजदूरों को यूपी में एंट्री नहीं मिले। यूपी में पैदल चलते मजदूरों के लिए बस की व्यवस्था को भी कहा गया है। ऐसा हाल में कुछ सड़क हादसों की वजह से किया गया है जिसमें पैदल चलते मजदूरों की मौत हो गई थी।

लोगों की भीड़ पर यूपी पुलिस के आसआई प्रचंड त्यागी ने बताया कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भारी संख्या में भीड़ जमा है। सभी से कहा जा रहा है कि बस या फिर ट्रेन से जाएं। बिना पास के किसी शख्स को आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

औरैया हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अधिकारियों को सचेत किया है। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य के सीमा क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार/श्रमिक पैदल, बाइक या ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहन से न आने पाए। यदि ऐसा पाया जाए तो लोगों को ला रही अवैध गाड़ियों को तत्काल जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 3.0 आज खत्म हो रहा है लेकिन प्रवासी मजदूरों की परेशानियों का अंत होने का नाम नहीं ले रहा है। सैंकड़ों की संख्या में मजबूर प्रवासी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर फंसे हुए हैं। रविवार सुबह भी दिल्ली-यूपी बॉर्डर से ऐसा ही तस्वीरें आईं। इन लोगों को पैदल भी यूपी में दाखिल नहीं होने दिया जा रहा है। इन लोगों से कहा जा रहा है कि सरकार की चलाई बसों या फिर ट्रेनों से घर जाएं। औरैया बस हादसे के बाद यूपी सरकार सख्त औरैया में हुए भयंकर बस हादसे के बाद यूपी सरकार सख्त हो गई है। इसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी। योगी सरकार ने सभी जिला मैजिस्ट्रेट को ऑर्डर दिया है कि पैदल मजदूरों को यूपी में एंट्री नहीं मिले। यूपी में पैदल चलते मजदूरों के लिए बस की व्यवस्था को भी कहा गया है। ऐसा हाल में कुछ सड़क हादसों की वजह से किया गया है जिसमें पैदल चलते मजदूरों की मौत हो गई थी। लोगों की भीड़ पर यूपी पुलिस के आसआई प्रचंड त्यागी ने बताया कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भारी संख्या में भीड़ जमा है। सभी से कहा जा रहा है कि बस या फिर ट्रेन से जाएं। बिना पास के किसी शख्स को आगे नहीं जाने दिया जाएगा। औरैया हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अधिकारियों को सचेत किया है। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य के सीमा क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार/श्रमिक पैदल, बाइक या ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहन से न आने पाए। यदि ऐसा पाया जाए तो लोगों को ला रही अवैध गाड़ियों को तत्काल जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए।