1. हिन्दी समाचार
  2. कुलगाम में आतंकियों ने 5 गैर कश्मीरी मजदूरों को गोलियों से भूना

कुलगाम में आतंकियों ने 5 गैर कश्मीरी मजदूरों को गोलियों से भूना

By बलराम सिंह 
Updated Date

Militants In Kashmir Killed 5 External Workers

जम्मू। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार की रात अज्ञात बंदूकधारियों ने पांच गैर कश्मीरी मजदूरों हत्या कर दी। हमले में एक मजदूर घायल भी हुआ है।
पुलिस के मुताबिक कुलगाम के काटरोसू इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने बाहरी मजदूरों के एक समूह में गोलियां चलायी जिसमें छह मजदूरों को गोलियां लगी और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने पांच मजदूरों को मृत घोषित कर दिया।

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

बंदूकधारी अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से भागने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया है। सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कहा है कि इस घटना में मुर्शिदाबाद के पांच लोग मारे गए हैं। इन नृशंस हत्याओं से हम बहुत ही दुखी और स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने शब्दों से मृतकों के परिजनों के दुख को कम नहीं कर सकते, दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में यह दूसरा और पिछले 15 दिनों में छठा हमला है। यह हमला उस समय हुआ जब यूरोपीय संघ का 23 संसदीय प्रतिनिधिमंडल यहा दो दिवसीय यात्रा पर आया हुआ है। केन्द्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निष्प्रभावी कर दिया था। इससे पहले सोमवार रात को भी कुछ अज्ञात हमलावरों ने कश्मीर के अनंतनाग जिले में जम्मू के एक वाहन चालक की हत्या कर दी थी। इसके अलावा दक्षिणी कश्मीर में पिछले सप्ताह अज्ञात हमलवारों ने दो ट्रक चालकों की हत्या और एक को घायल भी कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X