जम्मू-कश्मीर: सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर, अमरनाथ यात्रियों पर किया था हमला

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकयों से मुठभेड़ के दौरान सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में सोमवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबल के जवानों ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है। ये तीनों आतंकी इस साल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए हमले में शामिल थे। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान जान बचाने के लिए अनंतनाग स्थित मैटर्निटी अस्पताल में जा छिपे एक अन्य आतंकी को भी जिंदा पकड़ा है।

बता दें कि आतंकियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोनीगाम काजीगुंड में जम्मू से श्रीनगर तरफ आ रहे सैन्य काफिले पर हमला किया था। इस हमले में तीन सैन्यकर्मी जख्मी हुए थे, जिनमें से एक बाद में अस्पताल में अपने जख्मों के ताव न सहते हुए चल बसा था। इस बीच, अन्य जवानों ने आतंकियों का पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया था।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर में 5.4 की तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके }

दो आतंकी पाकिस्तानी आतंकी फुरकान और अब माविया गत शाम ही मारे गए थे। उनके स्थानीय साथी यावर के भी मारे जाने का दावा किया जा रहा था। लेकिन देर रात गए तक उसका शव नहीं मिलने के कारण और एक आतंकी द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद सुरक्षाबलों को लगा था कि वह जिंदा है और वही फायर कर रहा है।

पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी 10 जुलाई, 2017 को अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले समूह में शामिल थे। हमले में आठ यात्री मारे गए थे, जबकि 19 अन्य घायल हुए थे। पुलिस का कहना कि अबु फुरकान के नेतृत्व में आतंकी अनंतनाग और कुलगाम में विभिन्न घटनाओं में शामिल रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर के बांदीपोरा में 5 आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद }

Loading...