1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. Milk Dried Fruits : दूध में इस सूखे मेवे का स्वाद अद्धभुद हो जाता है, दर्द या कमजोरी की शिकायत नहीं होती

Milk Dried Fruits : दूध में इस सूखे मेवे का स्वाद अद्धभुद हो जाता है, दर्द या कमजोरी की शिकायत नहीं होती

सूखे मेवे ताकत का खजाना है। जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर सूखे मेवेसेहत का सुरक्षित रखते है।सूखे मेवों में अनेक एंटी-ऑक्सीडेंट्स, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम और जिंक जैसे पोषक तत्व और खनिज पाए जाते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

milk dried fruits : सूखे मेवे ताकत का खजाना है। जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर सूखे मेवे सेहत का सुरक्षित रखते है। सूखे मेवों में अनेक एंटी-ऑक्सीडेंट्स, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम और जिंक जैसे पोषक तत्व और खनिज पाए जाते हैं। दूध और सूखे मेवे का कंबीनेशन स्वास्थ्य नई ऊंचाई प्रदान  करते है। दूध के साथ मेेवे का स्वाद अद्धभुद हो जाता है स्वादिष्ट लगने वाला ये पेय पदार्थ व्यंजन श्रंखला का सरताज है। समारोह में इस पेय पदार्थ के स्टाल पर भीड़ लगी रहती है। हर आयु वर्ग के बीच में प्रिय मेवे वाला दूध पीने की सलाह डॉक्टर भी देते है।

पढ़ें :- High Energy : दिनभर भरपूर ऊर्जा के लिए खाएं ऐसा भोजन, थकान और तनाव से मुक्त हो जाएंगे

दूध कैल्शियम से भरपूर होता है और हड्डियों की सेहत (Bone Health) के लिए भी अच्छा है। इसमें खजूर मिलाने पर कैल्शियम के साथ ही शरीर को सेलेनियम, मैग्नीशियम और कॉपर भी मिलता है जो हड्डियों के लिए अच्छा साबित होता है। दूध को पीने पर त्वचा पर भी इसका असर देखने को मिलता है। स्किन से एक्ने कम होता है और एजिंग साइन हल्के होने में मदद मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...